October 3, 2022
सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाया सीएम योगी का मंदिर, चाचा ने लगाया आरोप, मुख्यमंत्री से की शिकायत

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या के भरतकुंड के पास मुख्यमंत्री cm योगी yogi आदित्यनाथ का मंदिर बनाया गया है। मौर्या का पुरवा गांव के निवासी प्रभाकर मौर्य ने 8.56 लाख रुपए की लागत से यह मन्दिर बनवाया है। इसमें योगी को राम के अवतार में दिखाया गया है। मूर्ति के हाथ में धनुष और तीर भी थमाया गया है, यहां रोज सुबह-शाम पूजा-आरती भी होती है।
शहर से सटे मसौधा ब्लॉक में स्थित कल्याण भदरसा के मौर्या का पुरवा का रहने वाला प्रभाकर मौर्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कामकाज से इतना प्रभावित है कि वह खुद भी सीएम योगी के तरह कपड़े पहनता है, उनकी तारीफ में गाने गाता है और उसने अब सीएम योगी के नाम का मंदिर बनाकर उनकी पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी है.

प्रभाकर मौर्य का कहना है कि वह भगवान राम के अनन्य भक्त हैं और उन्होंने प्रण किया था कि जो भी व्यक्ति अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनवायेगा वह उसका मंदिर बनवा कर उसकी पूजा करेंगे.जब अयोध्या में राम का मंदिर निर्माण शुरू हो गया तब उन्होंने अपने संकल्प को पूरा करते हुए 5 अगस्त 2020 को इस मंदिर का निर्माण कार्य शुरू कराया और अब इस मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद मंदिर में वह रोजाना सीएम योगी आदित्यनाथ की पूजा अर्चना करते हैं इतना ही नहीं प्रभाकर मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम की एक आरती भी बनाई है जिसे बजाकर वह रोजाना उनकी पूजा अर्चना करते हैं. यही नहीं सीएम योगी प्रभाकर मौर्या को सम्मानित भी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!