October 3, 2022
सिसवा तहसील बनाओ संघर्ष समिति की हुई बैठक, सबया, चिउटहा, महराजगंज से फरेंदा को रेल मार्ग से जोड़ने की उठी मांग

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा कस्बा स्थित भूअरी माता स्थान पर सिसवा तहसील बनाओ संघर्ष समिति की एक बैठक आयोजित की गई, उक्त बैठक मैं सिसवा व जनपद के विकास के लिए सिसवा के सबया स्टेशन से चिउटहा, सिंदुरिया, धनेवा, महाराजगंज के महुअवा होते हुए फरेंदा तक नई रेल लाइन बिछाए जाने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई।
संघर्ष समिति के अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार मल्ल ने कहा कि 20 वर्षों से अधिक समय से महाराजगंज को रेल नेटवर्क से जोड़ने के लिए घुघली, महाराजगंज, व फरेंदा को रेल मार्ग का विभागीय सर्वे होता रहा है। किंतु रेल मंत्रालय द्वारा उक्त रेल लाइन प्रस्ताव को बार-बार अलाभकारी निर्माण की श्रेणी में रखा जा रहा है। जिस कारण 1989 का बना जिला महाराजगंज अब तक रेल नेटवर्क से नहीं जुड़ सका निकट भविष्य में उसकी संभावना भी नहीं दिख रही है। समिति के सदस्यों द्वारा अपने स्तर से सर्वे कर एक प्रस्ताव सांसद महाराजगंज केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के माध्यम से रेल मंत्री भारत सरकार को दिया जाएगा, इस प्रस्ताव के साकार होने से जहां एक तरफ महाराजगंज जनपद की 3 विधानसभाओं सिसवा, महाराजगंज व फरेंदा को जोड़ने में सफलता मिलेगी वही भविष्य में पड़ोसी राष्ट्र नेपाल, बिहार व गोंडा, सीतापुर सहित कई बड़े शहरो के उक्त रेल नेटवर्क से जुड़ने की प्रबल संभावना है।

बैठक में उपस्थित व्यापार मंडल के जिला महामंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद जायसवाल ने कहा कि उक्त प्रस्ताव रेलवे के व्यापारिक हितों से जुड़ा हुआ है। इससे महाराजगंज जनपद के अनेक गांव, नगर पालिका, नगर पंचायत रेल लाइन से जुड़ रहे हैं । हम सभी इस का प्रस्ताव लेकर दिल्ली में सांसद महाराजगंज व रेल मंत्री भारत सरकार से मिलेंगे।
बैठक को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य धर्मनाथ खरवार ने सम्बोधित किया उक्त रेल मार्ग से भविष्य में निचलौल,ठूठीबारी से नेपाल की राजधानी काठमांडू को भी जोड़ा जा सकता है जो की संभावनाओं का निवेश होगा और इस निर्माण में सरकार को मुआवजा की राशि भी कम देना होगा । जिससे निर्माण की लागत कम आएगी।
उक्त कार्यक्रम का संचालन समिति के पदाधिकारी व भाजपा निकाय प्रकोष्ठ के संयोजक मनीष शर्मा ने किया उक्त बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा पिछड़ा मोर्चा जिला महामंत्री मदन राजभर अनुसूचित मोर्चा के जिला महामंत्री राकेश कनौजिया, भाजपा नेता पप्पू पुरी, भाजपा नेता अरुण पटेल, सभासद अभिमन्यु चौरसिया, सुशील मद्धेशिया, सभासद जितेंद्र कुमार वर्मा, राजकुमार मद्धेशिया, भाजपा नेता अनिल कुमार मद्धेशिया, शिव कुमार तिवारी, राधेश्याम सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!