October 3, 2022
सात जन्मों तक साथ निभाने वाली पूजा 12 साल बाद निकली हसीना

शादी के 12 साल बाद उसकी पत्नी पूजा से हसीना बानो बन गई और उसका भाई अब उसे सर कलम करने की धमकी दे रहा है

अयोध्या। सात जन्मों तक साथ निभाने वाली पूजा 12 साल बाद बनी हसीना, पीड़ित पति जान बचाने के लिए लिए कर रहा है फरियाद। जिसके बाद गम का मारा पति जान बचाने के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है। मामला अयोध्या कोतवाली के हल्कारा का पुरवा का है। करीब 12 वर्ष पूर्व पीड़ित पति के जीजा को फैजाबाद रेलवे स्टेशन के पास एक युवती रोती बिलखती मिली जिसने अपना नाम पूजा बतलाया था। कुछ दिन बाद उसका विवाह अपने साले जगबीर कोरी के साथ करा दिया, इस बीच पति पत्नी दोनों एक साथ रहते थे और एक बेटा और एक बेटी को भी विवाहिता पत्नी ने जन्मा, लेकिन पति का आरोप है कि शादी के 12 साल बाद उसकी पत्नी पूजा से हसीना बानो बन गई और उसका भाई अब उसे सर कलम करने की धमकी दे रहा है।

जिस पत्नी को हिंदू समझ, पति 12 वर्षों तक अपना जीवन व्यतीत कर रहा था और अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था। 12 वर्षों बाद अचानक वह पत्नी मुस्लिम समुदाय की निकली। पति जिसको पूजा समझ रहा था, वह हसीना बानो निकली। इतना ही नहीं पीड़ित पति का आरोप है कि पत्नी के परिजनों समेत उसके दोस्तों ने जबरदस्ती हिन्दू परिवार को इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है। यहां तक कि इस्लाम न कबूल करने की दशा में सर तन से जुदा की धमकी भी दे डाली। जिसके बाद आरोपी पत्नी के पति जगबीर कोरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पूरे मामले को लेकर पुलिस की जांच में इस मामले का खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में जबरन दबाव बनाकर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जिसमें बीते दिनों निसार उर्फ राजू को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस जब निसार को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली निसार के पैरों में लगी। निसार पूजा उर्फ हसीना बानो का भाई है। अयोध्या निवासी जगबीर कोरी के एक रिश्तेदार को 12 वर्ष पहले रेलवे स्टेशन पर एक लड़की रोती हुई मिली थी। उस लड़की से नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम पूजा बताया। हिंदू धर्म की लड़की समझकर परिवार ने जगबीर कोरी से उसकी शादी करवा ढ़ी थी। इस मामले में तपस्वी छावनी के आचार्य परमहंस दास ने पत्रकारवार्ता करते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!