October 3, 2022
19 कार्यकर्ताओं के गिरफ्तार होने पर PFI के प्रदर्शनकारियों ने जबरन बंद करवाईं दुकानें

पीएफआई कार्यकर्ताओं ने निजी वाहनों को भी नहीं बख्शा और उसमें भी तोडफ़ोड़ की

तिरुवनंतपुर। एनआईए NIA और ईडी ED द्वारा अपने 19 कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी से नाराज पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) PFI ने शुक्रवार को केरल बंद का आह्वान किया है। केरल बंद का सबसे ज्यादा असर राज्य के मुस्लिम गढ़ इलाकों में देखा गया। कई जगहों पर, कार्यकर्ताओं ने जबरन लोगों की दुकानें बंद करवायी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गुरुवार तड़के संयुक्त अभियान के तहत उनके नेतृत्व के शीर्ष अधिकारियों समेत 19 पीएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। केरल पुलिस के व्यापक इंतजाम और सख्त कार्रवाई की चेतावनी के बावजूद पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और कई जगहों पर पथराव किया। राज्य के स्वामित्व वाले केरल राज्य सड़क परिवहन निगम की कई बसों पर पत्थरों से हमला किया। संपत्ति के नुकसान के अलावा, केएसआरटीसी स्टाफ के कुछ सदस्यों को हिंसक घटनाओं में चोटें आई हैं।
पीएफआई कार्यकर्ताओं ने निजी वाहनों को भी नहीं बख्शा और उसमें भी तोडफ़ोड़ की। कोल्लम में, संदिग्ध पीएफआई कार्यकर्ताओं ने दोपहिया वाहनों से दो ऑन-ड्यूटी पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी, जिससे वे घायल हो गए। कोवलम में प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल पर भी अधिकांश दुकानें बंद रहीं। हालांकि, कोट्टायम जिले में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे पांच कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!