December 7, 2022
Breaking: कोठीभार के चनकौली कांड में एक दारोगा सहित चार पुलिस कर्मी सस्पेंड

सिसवा बाजार-महराजगंज। कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्रामसभा चनकौली में बीते शुक्रवार की रात हुए दो पक्षों में मारपीट व आगजनी की जानकारी मिलने के बाद भी सही ढ़ंग से कार्यवाही न करने के मामले में एसपी डॉ. कौस्तुभ ने हल्का दारोगा, बीट पुलिस अधिकारी व डायल-112 के दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।
बताते चले कोठीभार थानाक्षेत्र के ग्राम चनकौली गांव में बीते शुक्रवार की रात 10 माह पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट के बाद एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष की झोपड़ी को आग के हवाले करने के साथ ही मकान मे ंतोड़-फोड़ किया गया, जिसके बाद गांव का माहौल खराब हो गया, सूचना मिलते ही मौके पर एसपी, एडिसनल एसपी, सीओ, एसडीएमस, फायर सर्विस सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची, इतना ही नही एडीजी, डीआईजी भी चनकौली पहुंचें।

इस घटना में कोठीभार पुलिस ने तीन अलग-अलग तहरीर पर 139 लोगों पर तीन मुकदमा दर्ज किया। जिनमें 44 नामजद व 95 अज्ञात हैं। जिसमें दो तहरीर दो पक्षों के व तीसरी तहरीर पुलिस की तरफ से दी गई थी। इस मामले में दस लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है, गांव में सुरक्षा को लेकर पीएसी तैनात करदी गयी है।
मामला नियंत्रण में आने के बाद एसपी ने मामले की जांच कराया तो इसमें पुलिस कर्मियों की लापरवाही सामने आई।
एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि चनकौली मामले में हल्का दारोगा पुरुषोत्तम राव, बीट पुलिस अधिकारी रजत कुमार व डायल-112 की पीआरबी में तैनात हेड कांस्टेबल हरिश्चंद्र पांडेय व विशाल राव को निलंबित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!