December 9, 2022
Kushinagar : नए थानों के लिए जमीन की तलाश कर रहा है प्रशासन, जानें कितनें नए थानों की होगी स्थापना!

Kushinagar: Administration is looking for land for new police stations, know how many new police stations will be established!

कुशीनगर जिले में शासन ने दो और थानों की स्थापना की मंजूरी दी है। ये थाने चौराखास व रविंद्रनगर में खुलेंगे

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में शासन ने दो और थानों की स्थापना की मंजूरी दी है। ये थाने चौराखास व रविंद्रनगर में खुलेंगे। भूमि की तलाश और भवन निर्माण पूरी होने तक ये थाने किराए के भवनों में चलेंगे।
SP धवल जायसवाल ने जिले में चार नए थाने स्थापित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। इसमें तमकुहीराज, चौराखास, बुद्ध की परिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में पर्यटन थाना व रविंद्रनगर थाना बनाने का प्रस्ताव था। शासन ने करीब ढाई महीने पहले तमकुहीराज में थाने को मंजूरी दी है। इसके बाद SP ने वहां स्टाफ की तैनाती कर तमकुहीराज सीओ कार्यालय परिसर में थाने का संचालन शुरू भी करा दिया।

14 दिन पहले शासन ने पर्यटन थाने की भी मंजूरी दे दी। इसके बाद अब शेष बचे चौराखास व रविंद्रनगर थाने को शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। चौराखास थाने का संचालन किराए के भवन में किया जाएगा। इससे 70 गांव की सुरक्षा होगी। इसमें पटहेरवा थाने से गांव हटाकर जोड़े जाएंगे।

रविंद्रनगर थाने का संचालन रविंद्रनगर चौकी से किया जाएगा। SP धवल जायसवाल ने बताया कि दो नए थानों के भवन निर्माण की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। जल्द ही नए थानों का कामकाज किराए के भवन में शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!