December 9, 2022
v

भदोही । भदोही जिले के औराई थानाक्षेत्र में एक दुर्गा पूजा के पंडाल में आग लगने की घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 64 लोग घायल है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में एक महिला और दो बच्चे शामिल हैं।
जिलाधिकारी गौरांग राठी ने सोमवार को बताया कि औराई थाने से 100 मीटर दूर नरथुआ गांव में एक पूजा समिति के पंडाल में रविवार रात करीब साढ़े 9 बजे भीषण आग लग गई थी। हादसे में एक महिला और दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं, 64 अन्य लोग घायल हो गए जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि भदोही की जया देवी (45), अंकुश सोनी (12) और नवीन (10) की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गई।

एसपी अनिल कुमार ने बताया कि औराई थाने में एक व्यक्ति और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जिलाधिकारी राठी ने बताया कि घटना की जांच के लिए अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (एडीजी) राम कुमार ने एक विशेष जांच दल का गठन किया है। उन्होंने कहा, श् ऐसा प्रतीत होता है कि श्हेलोजऩ के अधिक गर्म हो जाने से पंडाल में बिजली के तार में आग लग गई, जो बाद में हर जगह फैल गई।

अधिकारियों ने बताया यह पंडाल श्एकता क्लब पूजा समिति का था। आग लगने के बाद वहां भगदड़ मच भी गई थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंडाल के अंदर हादसे के समय 300-400 लोग मौजूद थे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अधिकारियों को घायलों को सर्वाेत्तम उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!