December 7, 2022
डुमरियागंज में धूमधाम से मनाया गया पैगंबर हजरत मोहम्मद का जन्म दिवस, जश्ने ईद मिलादुन्नबी

जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल मक्का मदीना की झांकी रही आकर्षण का केंद्र

डुमरियागंज-सिद्धार्थनगर। इस्लाम धर्म प्रवर्तक हजरत मोहम्मद की जयंती जश्ने ईद उल मिलाद उन नबी डुमरियागंज तहसील क्षेत्र में बड़े ही धूमधाम और परंपरागत तरीके से मनाया गया, इस उपलक्ष में क्षेत्र के बेवा चौराहा से निकाले गए विशाल जुलूस ए मोहम्मदी मे मुस्लिम समुदाय के लोग भारी संख्या में पैदल और वाहनों के साथ शामिल हुए और बच्चा बच्चा कहता है इस्लाम हमारा सच्चा है, नारे तकबीर या रसूल अल्लाह, चमन चमन कली कली या अली या मोहम्मद की सदा बुलंद की।

इस दौरान जुलूस में शामिल मक्का मदीना तथा गुंबदे खिजरा की आकर्षक झांकी शामिल रही, इसको देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड पड़ी, क्षेत्र के तुरकौलिया तिवारी निवासी इसहाक अंसारी ने बताया कि तुरकौलिया तिवारी से हर वर्ष पैगंबर हजरत मोहम्मद की जयंती पर निकलने वाले जुलूसए मोहम्मदी में गांव से मक्का मदीना और गुंबदे खिजरा की झांकी सजाकर उसमें शामिल किया जाता है और पैगंबर के पैदाइश की खुशी मनाई जाती है।

वही बसडिलिया निवासी सीराज फारूकी ने बताया कि हर मुसलमान के लिए आज बड़ी खुशी का दिन है हमारे पैगंबर की आज पैदाइश का मुकद्दस दिन है, दिल खोलकर जश्ने ईद उल मिलाद उन नबी की खुशी मनानी चाहिए।
वही डुमरियागंज में जुलूस के दौरान पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ मोहम्मद अयूब, डुमरियागंज विधायक सैयदा खातून, सपा नेता चिंकू यादव, एआईआईएम के प्रदेश अध्यक्ष इरफान मलिक, जिलाअध्यक्ष अजीमुसशान फारूकी, कांग्रेसी नेता सच्चिदानंद पांडे, समाजसेवी अजीजुल्लाह, अफजल मलिक, फुजैल मलिक आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!