December 7, 2022
यूपी सरकार ने पूर्व मंत्री सुशील कुमार टिबडे़वाल ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन पर जतायी गहरी शोक संवेदना

महराजगंज। समाजवादी पार्टी के संस्थापक, संरक्षक और उत्तर प्रदेश के तीन बार के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के निधन पर यूपी सरकार के पूर्व मंत्री सुशील कुमार टिबड़ेवाल ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मुलायम सिंह यादव के निधन को भारतीय राजनीति और लोकतंत्र की अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि नेताजी के जाने से जो रिक्ती पैदा हुई, उसे भरना असंभव है।
महराजगंज जनपद के मूल निवासी व 317 सिसवा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रहे व यूपी सरकार के पुर्व मंत्री सुशील टिबडे़वाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी के निधन से पूरा देश स्तब्ध व दुखी है। उन्होंने हमेशा गरीबों, दलितों, पिछड़ों, किसानों, वंचितों की आवाज उठायी और हमेशा गरीबी व अमीरी के बीच की खाई को पाटने की कोशिश की।

मुलायम सिंह यादव के निधन को भारतीय राजनीति और लोकतंत्र की अपूरणीय क्षति बताते हुए कहा कि नेताजी के जाने से जो रिक्ती पैदा हुई, उसे भरना असंभव है।

उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि मुलायम सिंह यादव जी इस युग के महान नेता थे। उनका नाम आजादी के बाद से देश के गिने चुने नेताओं में शुमार होता है।नेताजी के अंदर अमीर और गरीब के बीच की खाई को लेकर एक अलग दर्द था। समाज में फैली जातीय संकीर्णता कैसे पाटी जाये, इसको लेकर उनका दर्द था। उन्होंने दलितों, वंचितों पिछड़ों समेत समाज के हर दबे-कुचले वर्ग के लोगों के लिये कार्य किये। पिछड़ों को आरक्षण दिलाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने अपने कार्यकाल में तमाम ऐसी योजनाएं चलाई, जिससे गरीबों का उत्थान हुआ। 

श्री टिबड़ेवाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव पिछड़े गांव सैफई में एक गरीब परिवार में जन्में, उनकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं थी और इसके बावजूद भी वे जिस तरह से लगातार आगे बढ़े, वह सभी के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव अपनी किशोरावस्था से ही देश और समाज की सेवा में जुट गये। श्री टिबड़ेवाल ने कहा कि मुलायम सिंह के निधन से राजनीति और समाज में जो खालीपन आयी है, उसे भरा जाना असंभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!