January 27, 2023
PM Modi के राजकोट दौरे से पहले बड़ी चूक, जिलेटिन की 1600 छड़ें गायब होने से हड़कंप

राजकोट । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर हैं। इस बीच, राजकोट में भारी मात्रा में विस्फोटक चोरी हो जाने से सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया है। चोरी की इस वारदात को लपसारी इलाके में स्थित एक क्रशर फैक्ट्री में अंजाम दिया गया है। यहां से जिलेटिन की 1600 छड़ें, ब्लास्टिंग कैप और 1500 मीटर तार गायब हैं। घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं, इसको लेकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और एंटी टेररिस्ट स्च्ॉड (एटीएस) ने भी छानबीन तेज कर दी है।

बीजेपी और आम आदमी पार्टी के कई नेता राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में विस्फोटकों के चोरी हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

पुलिस की टीम आसपास के इलाकों के सीसीटीवी कैमरों को चिह्नित करने का प्रयास कर रही है, जिससे अपराधियों को चिह्नित किया जा सके। अपराधियों ने विस्फोटकों की चोरी क्यों की, पुलिस इसके संभावित कारणों का भी पता लगा रही है। साथ ही फैक्ट्री के कर्मचारियों से भी पूछताछ चल रही है। वहीं, आसपास के इलाकों के थाना प्रभारियों को घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है। उनसे कहा गया है कि कोई भी अगर संदिग्ध गतिविधि दिखे तो तत्काल सूचित करें। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

राजकोट में जोन 1 के एसीपी बीवी जाधव ने बताया है कि क्रशर फैक्ट्री में घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस की टीम ने विस्फोटकों की बरामदगी के लिए छापेमारियां तेज कर दी हैं। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया है। जिलेटिन की 1600 छड़ें गायब हैं। वहीं ब्लास्टिंग कैप भी चोरी हुए हैं। बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के कई नेता राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में विस्फोटकों के चोरी हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।
बैलिस्टिक विशेषज्ञ बताते हैं कि जिलेटिन की छड़ों का उपयोग किसी विस्फोट के दौरान होता है।इसका सबसे ज्यादा व्यवहार खनन के दौरान होता है। वहीं, किसी भवन को विस्फोट से गिराने के लिए भी इसका उपयोग होता है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नक्सली हमलों के दौरान इसका इस्तेमाल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!