January 27, 2023
सिसवा नगर पालिकाः सर्वाेच्च न्यायालय में अपील की तैयारी में सम्भावित प्रत्याशी, कार्यकाल 2027 तक बढ़ाये जाने का मामला

एक प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि मा. न्यायालय के आदेश का सम्मान है लेकिन हम सभी सर्वाेच्च न्यायलय में अपील दाखिल करेंगे कि प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के साथ सिसवा का भी चुनाव हो,

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर पालिका की नई कमेटी के कार्यकाल को पांच साल बढ़ाये जाने के मा. न्यायलय के आदेश के बाद चुनाव की तैयारी में लगे अध्यक्ष पद के लगभग आधे दर्जन संभावित प्रत्याशीयो ने आज एक प्रेस कांफ्रेस किया, जिसमे सर्वाेच्च न्यायालय में अपील करने कई बात कही।
बताते चलें सिसवा नगर पालिका के नई कमेटी का चुनाव न्यायालय के आदेश पर सात माह पूर्व मार्च 2022 में हुआ था, निर्वाचन आयोग ने सम्पन्न हुए चुनाव को उप निर्वाचन के रूप में चुनाव कराया था, चुनाव में विजय पाकर आयी नई कमेटी न्यायालय कई शरण में गयी और कि नगर पंचायत के अस्तित्व को खत्म कर नगर पालिका बना और नगर पालिका का पहला चुनाव है, इस तरह कई दलिलो को न्यायालय के सामने रखा, जिस पर मा. न्यायालय ने अपना फैसला देते हुए चुनी हुई कमेटी के कार्यकाल को 31 मार्च 2027 तक बढ़ा दिया।

कल ज़ब मा. न्यायालय का फैसला आया कि नई कमेटी का कार्यकाल पांच साल के लिया बढ़ा दिया गया है तो नगर में चुनाव की तैयारी में लगे अध्यक्ष व सभासद पद के प्रत्याशीयो में ह्ड़कंप मच गया, ऐसे में कल शाम अध्यक्ष पद के लगभग आधा दर्जन संभावित प्रत्याशीयो ने एक बैठक किया।
आज दोपहर सिसवा रेलवे स्टेशन रोड़ स्थित व्यापार मंडल कार्यालय पर अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रोशन मद्धेशिया, अभिनाश चौरसिया, अभिमत्रित सिंह, नागेद्र मल्ल, धीरज तिवारी ने एक प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि मा. न्यायालय के आदेश का सम्मान है लेकिन हम सभी सर्वाेच्च न्यायलय में अपील दाखिल करेंगे कि प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के साथ सिसवा का भी चुनाव हो, क्यों की चुनाव आयोग ने मार्च में उप निर्वाचन कराया था, जनता ने उप निर्वाचन जान कर वोट दिया था, इस तरह जनता और प्रत्याशीयो के साथ छल हुआ है।
प्रेस कंन्फ्रेंस में संभावित प्रत्याशीयो ने कहा सिसवा का भी चुनाव प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के साथ होगा, इस के लिए हम सभी सर्वाेच्च न्यायालय में अपील दाखिल करने जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!