November 27, 2022
बेटी की मौत की खबर सुनते ही पिता को पड़ा दिल का दौरा, हो गयी मौत

गाजियाबाद। गाजियाबाद के इंदिरापुरम की एक हाउसिंग सोसाइटी में सोमवार दोपहर एक 18 वर्षीय लड़का अपने कमरे के पंखे से लटका हुआ मिला। मृतक की पहचान पारस के तौर पर हुई है। पुलिस ने कहा कि पारस रॉयल एनफील्ड बाइक और आईफोन मांग रहा था, लेकिन उसकी मां ने इनकार कर दिया। पारस के माता-पिता कुछ साल पहले अलग हो गए थे। वह शिप्रा सन सिटी में अपनी मां बड़े भाई के साथ रहता था। भाई परिवार में इकलौता कमाने वाला था।
स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी ध्रुव नारायण सिंह ने कहा, परिवार ने पुलिस को बताया कि पारस दोपहर करीब 2 बजे अपने कमरे में गया और बहुत देर तक बाहर नहीं निकला। शाम करीब चार बजे उसकी मां ने बार-बार दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। उसने दरवाजे के एक गैप से देखा तो पारस पंखे से लटका हुआ था। उसने अपने बड़े बेटे को फोन किया, जो काम की वजह से बाहर था।

पुलिस ने बताया कि परिवार के सबसे बड़े बेटे ने भी कुछ साल पहले आत्महत्या कर ली थी। सिंह ने कहा, श्बड़ा भाई घर पहुंचा और उसने दरवाजा तोड़ा। पारस को नीचे उतारकर अस्पताल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हमने कानूनी औपचारिकताएं पूरी कीं और शव को ऑटोप्सी के बाद उन्हें सौंप दिया। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि लड़का बाइक और आईफोन मांग रहा था। लेकिन उसकी मां ने कहा था कि वह दोनों नहीं दिलवा सकते। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि एक साल में देश में आत्महत्या की संख्या में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2020 में यह आंकड़े 1,53,052 रहे जबकि पिछले साल 1,64,033 मामले सामने आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!