February 6, 2023
फ्लाइट में बम की सूचना, आनन-फानन में दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारे गए यात्री

नई दिल्ली । मॉस्को से दिल्ली आ रही फ्लाइट में शुक्रवार अल-सुबह बम रखे होने की सूचना मिली। सुचना मिलने के बाद ही अफरा तफरी मच गई। फ्लाइट दिल्ली एयरपोर्ट तड़के 3.20 बजे लैंड हुई। आनन-फानन में सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को नीचे उतारा गया। इसके बाद फ्लाइट की जांच की गई। फ्लाइट में 386 यात्री और 16 क्रू मेंबर्स थे।

जानकारी के अनुसार अधिकारियों को अब तक विमान में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि मामले को लेकर छानबीन शुरू कर दी गई है।
सूत्रों के मुताबिक, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के कंट्रोल रूम की सोशल मीडिया साइट पर गुरुवार देर रात 11 बजे रूस से आ रहे विमान में बम की सूचना मिली थी। हालांकि, पुलिस का कहना है कि फ्लाइट में बम होने की जानकारी सीआईएसएफ को ईमेल के जरिए मिली।

इससे पहले पिछले हफ्ते ही डीजीसीए को ईरान से चीन जा रही एक फ्लाइट में भी बम होने की सूचना मिली थी। तब भारत की तरफ से एहतियात बरतते हुए ईरान की महान एयर की इस फ्लाइट को जयपुर में लैंड करने की पेशकश की गई थी। वायुसेना ने फ्लाइट को लैंड कराने के लिए सुखोई लड़ाकू विमान भी भेजे थे। हालांकि, बाद में इस फ्लाइट में बम की सूचना झूठी साबित हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!