December 7, 2022
टीचर हो जाए सावधान, जींस व टी-शर्ट में बच्चों को पढ़ाने गये तो खैर नही, डीआईओएस ने जारी किया यह आदेश

मुजफ्फरनगर। इंटर कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को शिक्षा देने वाले शिक्षकों की ड्रेस भी अलग छाप छोड़ती है। डीआईओएस ने निर्देश जारी किए हैं कि अब कोई भी शिक्षक जींस और टी-शर्ट में दिखाई नहीं देगा। अपने कपड़ों की शालीनता की बच्चों पर छाप छोड़े।

मुजफ्फरनगर जनपद में सभी प्रधानाचार्यों को जारी पत्र में डीआईओएस गजेंद्र कुमार ने कहा कि मेरे बार-बार लिखित एवं मौखिक आदेशों के बाद भी कुछ विद्यालयों-कार्यालयों में यह देखने में आया है कि शिक्षक और कर्मचारी विद्यालयों में टी-शर्ट और जींस पहनकर आ रहे हैं। यह शासन के और विभाग के आदेशों की खुली अवहेलना है, ऐसे सभी प्रधानाचार्य, शिक्षकगण और कार्यालय कर्मियों से पुनरू अपेक्षा की जाती है कि अपनी स्वयं की गरिमा और पद की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखते हुए समुचित शालीन कपड़ों में विद्यालय आयें।
उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में निरीक्षण के दौरान किसी को भी विद्यालय की गरिमा के विरुद्ध पोशाक में पाया जाएगा तो कर्मचारी आचरण नियमावली के अंतर्गत कार्रवाई को बाध्य होना पड़ेगा।

डीआईओएस ने बताया कि मुख्य सचिव के निदेश है कि विद्यालयों में शिक्षक शालीन पोशाक में आए। उन्होंने बताया कि कोई ड्रेस कोर्ड सरकार ने जारी नहीं किया है, लेकिन एक पद की भी गरिमा होती है।
जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार का कहना है कि यदि भविष्य में निरीक्षण के दौरान किसी को भी विद्यालय की गरिमा के विरुद्ध पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!