February 6, 2023
मशहूरजादूगर ओपी शर्मा का निधन, हैरतअंगेज जादुई करिश्मों से लोगों को कर देते थे अचंभित

कानपुर । हैरतअंगेज जादुई करिश्मों से लोगों को अचंभित करने वाले देश के मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का शनिवार रात निधन हो गया। 80 वर्षीय शर्मा शहर के बर्रा-2 में रहते थे। उन्होंने फॉर्च्यून हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की सूचना मिलते ही शहर में शोक की लहर दौड़ गई। रंगमंच और इंद्रजाल की दुनिया का हर शख्स गमगीन हो गया।

उनका आवास भूत बंगला बन चुका है पहचान
ओपी शर्मा के घर का नाम भूत बंगला है, जो शहर की एक पहचान बन चुका है। बर्रा से पहले वह शास्त्रीनगर इलाके में रहते थे। वह अपने शो में अक्सर कहते थे, एक झटके में कोई जादूगर तैयार नहीं होता। इसमें कितना परिश्रम और चुनौतियां हैं, इसका हर कोई अनुमान नहीं लगा सकता ।

2002 में सपा से चुनाव लड़ा फिर भाजपा में आए
समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2002 में गोविंद नगर सीट से चुनाव लडऩे वाले ओपी शर्मा ने वर्ष 2019 में भाजपा का दामन थाम लिया था। 10 अगस्त 2019 को लाजपत भवन में भाजयुमो के एक कार्यक्रम में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली थी।

16 ट्रकों में लेकर चलते थे इंद्रजाल का सामान
जादूगर ओपी शर्मा कभी भी किसी भी शहर में शो करने जाते थे तो उनके साथ 100 से अधिक लोगों का काफिला होता था। उनकी टोली में सहयोगी पुरुष एवं महिला कलाकारों, संगीतकारों, गायकों, मेकअप मैन, प्रकाश नियंत्रक, पेंटर, दर्जी, जैसे कई सहयोगी होते थे। इनके अलावा खानसामा, धोबी, नाई आदि का भी समूह होता था। जब एक जगह से दूसरी जगह ओपी शर्मा रवाना होते थे तो इंद्रजाल का सारा सामान 16 से अधिक ट्रकों में समाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!