December 7, 2022
Maharajganj: गन्ना मूल्य बकाया भुगतान को लेकर सिसवा केन्युनियन पहुंचे गन्ना किसान, SDM को सौंपा ज्ञापन, 15 दिन का दिया अल्टीमेटम

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा क्षेत्र के गन्ना किसानों के साथ जेएचबी चीनी मिल गड़ौरा द्वारा गन्ना किसानों के करोड़ों रूपये भुगतान न किए जाने का मामला अब गरमानें लगा है, आज सिसवा केन्युनियन कार्यालय पर किसानों ने धरना दिया, इस दौरान मौके पर पहुंच निचलौल एसडीएम को किसानों ने जिलाधिकारी के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें कार्यवाही न होने की स्थिति में 15 दिन बाद जेएचबी चीनी मिल गड़ौरा के गेट पर धरना देने की बात कही है।

बताते चले सिसवा क्षेत्र के गन्ना किसानों को जेएचबी चीनी मिल गड़ौरा ने धोखाधड़ी कर गन्ना तो ले लिया लेकिन करोड़ों रूपये का भुगतान आज तक नही किया है, जिससे गन्ना किसान परेशान है। सिसवा क्षेत्र के दर्जनों गांव के गन्ना किसानों को जेएचबी चीनी मिल गड़ौरा ने जो गन्ना पर्ची दिया उसमें किसान का नाम, पता, बैंक का नाम सब सही है लेकिन समिति वाले स्थान पर बिहार के ठकरहा व बलुआ नाम दर्ज कर धोखाधड़ी के खेल को अंजाम दिया, किसान समझ नही पाये और दर्जनों गांव के सैकड़ों की संख्या में किसान अपना गन्ना उस पर्ची पर अपना गन्ना जेएचबी चीनी मिल गड़ौरा को दे दिए।

इधर सालों गुजर जाने के बाद भी चीनी मिल द्वारा किसानों के करोड़ों रूपये का भुगतान अभी तक नही किया है जिससे किसान जो खेती पर ही निर्भर रहते है और गन्ना को नगद फसल मान कर बुआई करते है आज एक-एक रूपये के लिए परेशान है।

ऐसे में गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर किसान अब लामबंद होने लगे है, और आज दोपहर सिसवा केन्युनियन कार्यालय पर एकत्र हुए, इधर जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम निचलौल सत्यप्रकाश मिश्रा व सीओ सुर्यबली मोर्य मौके पर पहुंचे जहां किसानों के दल ने गन्ना भुगतान के मामले में जिलाधिकारी को सम्बोधित एक ज्ञापन दिया।
इस दौरान राधेश्याम मौर्य, रामदरस सिंह, आनन्द प्रकाश गिरी, श्याम देव, अवधेश तिवारी, मदन पाण्डेय, लालजी सिंह कैमी, रोशन चौधरी, दीपक गौंड, विरेन्द्र चौधरी, सुबाष सिंह, हरिशंकर सिंह,रामबचन सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!