December 7, 2022
जम्मू-कश्मीर में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैंः महबूबा

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं, क्योंकि हर दिन निर्दाेष लोग मारे जा रहे हैं।
सुश्री महबूबा ने यहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि चाहे कश्मीरी पंडित पूरन भट की हत्या हो या उत्तर प्रदेश के श्रमिकों की या इमरान गनई की हत्या, जिसे पुलिस ने आतंकवादी करार दिया था, पीडीपी इन हर हत्या की निंदा करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि हाइब्रिड आतंकवादी के नाम पर इमरान गनई को पकड़ा गया और बाद में पुलिस ने कहा कि एक आतंकवादी ठिकाने पर छापेमारी के दौरान उसे एक अन्य आतंकवादी ने मार डाला। इस दौरान उन्होंने इमरान की हत्या मामले की जांच की मांग की।

उन्होंने कहा कि ऐसे आरोप हैं कि इस तरह की हत्याएं पकड़ो और मारो की नीति के तहत की गई हैं। उन्होंने कहा, पंजाब में उथल-पुथल के दौरान भी इसी तरह की नीति का इस्तेमाल किया गया था और इस तरह की हत्याओं के आरोप लगे थे, क्योंकि युवाओं को उठाया जा रहा था और बाद में मार दिया जाता था। इस तरह की हत्याओं की गहन जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा, हमें डर है कि स्थिति और खराब हो सकती है और जम्मू-कश्मीर में इस तरह की हत्याएं हो सकती हैं, क्योंकि गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखें करीब आ रही हैं तथा भाजपा हिंदू-मुस्लिम कार्ड खेल रही है।

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि कश्मीर में हत्या की घटना आम बात हो गई है। उन्होंने कहा, संदिग्ध बताकर नागरिकों की हत्याएं कर देना कश्मीर में आम बात बन गई हैं। इमरान गनई को पुलिस ने गिरफ्तार किया और फिर हिरासत में एक अन्य आतंकवादी द्वारा कथित तौर पर मार दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!