December 7, 2022
अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, दो मंजिला मकान मलबे में तब्दील, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में अवैध रूप से संचालित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया, जिससे दो मंजिला मकान मलबे में तब्दील हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं सात लोग घायल हुए हैं। मलबे में लोगों की तलाश जारी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुरैना जिले की बानमोर थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव में आज गुरुवार की सुबह बड़ा धमाका हुआ और पूरी इमारत ही ढह गई। इस इमारत में अवैध तौर पर पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी।

विस्फोट काफी तीव्र था, जिसके चलते गोदाम ध्वस्त हो गया। इसी गोदाम में कुछ किराएदार रहते थे, जिनके मलबे में दबने की आशंका है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि सात लोग घायल हुए है, इनमें से चार की हालत गंभीर हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है, तो वहीं मलबे को हटाया जा रहा है और मलबे में दबे लोगों की खोज की जा रही है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं और राहत व बचाव कार्य तेज गति से चल रहा है।

जानकारी के अनुसार पटाखा गोदाम बानमौर नगर में जैतपुर रोड पर स्थित है। गोदाम में विस्फोट होते ही अफरातफरी मच गई। विस्फोट इतना भयानक था कि पूरी बिल्डिंग ध्वस्त हो गई। गोदाम रिहायशी इलाके में था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!