December 7, 2022
नगर निकाय चुनाव की तैयारियां तेज, 18 नवंबर को जारी होगी अंतिम मतदाता सूची

महराजगंज। नगर निकाय चुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही है, बीएलओ द्वारा घर घर जाकर मतदाओं की सूची तैयार करने जैसे कार्य पूरा किए जाने के बाद अब मतदाता सूची तैयार करने, दावे व आत्तियां लिए जाने व उसके अंतिम प्रकाशन पर कार्य शुरू हो गया है, अब 18 नवंबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मतदाता सूची के प्रकाशन के आसपास अधिसूचना भी जारी हो सकती है।

जिला मजिस्ट्रेट व जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने नगरीय निकाय निर्वाचक नामावली के लिए राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश द्वारा प्रसारित अधिसूचना समय सारणी के अनुसार पुनरीक्षण कराए जाने का समय निर्धारित किया गया है। इसके तहत 31 अक्टूबर को ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का प्रकाशन किया जाएगा। पहली से सात नवम्बर 2022 ड्राफ्ट के रूप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण कर दावे एवं आपत्तियां प्राप्त किया जाएगा। 08 नवम्बर से 12 नवम्बर 2022 तक दावे व आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। 14 नवम्बर से 17 नवम्बर तक दावे व आपत्तियों के निस्तारण के बाद पूरक सूचियों की पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा मूल सूची में यथा स्थान समाहित करने की कार्यवाहीकी जाएगी।

माना जा रहा है कि मतदाता की अंतिम सूची प्रकाशित होने के आसपास ही चुनाव की घोषण हो सकती है, वैसे चुनाव की तैयारी में लगे प्रत्याशी क्षेत्र में जनता से मिल रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!