May 26, 2022
सिसवा में स्वास्थ्य सुविधओं को लेकर उप मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

सिसवा बाजार-महाराजगंज। सिसवा में स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए भाजपा नेता अमरेंद्र कुमार मल के नेतृत्व में उपमुख्यमंत्री/स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में लिखा गया है कि भारत-नेपाल व बिहार से सिसवा बाजार में जो बहुजन समाज पार्टी की सरकार में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना कराई गई थी, इतने वर्ष बीत जाने के बाद यह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अपनी पूरी क्षमता से कार्य नहीं कर रहा है, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में न तो पैथोलॉजी की कोई व्यवस्था है, ना ही महिला रोग, बाल रोग से जुड़े चिकित्सक और सुविधा है, जो चिकित्सक उपलब्ध है हफ्ते में 3 दिन उपलब्ध रहते हैं ऐसे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से बिहार बिहार और नेपाल से मरीज आते हैं किंतु इलाज की उचित व्यवस्था उपलब्ध ना होने के कारण जिला अस्पताल, गोरखपुर व प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए मजबूर हैं।

उन्होंने लिखा है कि वर्तमान सरकार सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास को मानकर कार्य कर रही है किंतु जिले के वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों की अनदेखी के कारण जनता को लाभ नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में यहां चिकित्सक व परमानेंट महिला चिकित्सक, बाल रोग, लैब टेक्नीशियन, एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!