November 27, 2022
छठ पर्व शुरू: नहाय खाय के साथ होगा आरंभ, पूर्वांचल के जनपदों व बिहार में धूमधाम से मनाया जाता है छठ पर्व, रेलवे व बस स्टेशनों पर उमड़ी यात्रियों की भारी भीड़

लखनऊ। पूर्वांचल व बिहार राज्य में धूमधाम के साथ मनाये जाने वाले छठ पर्व का शुभारंभ शुक्रवार से नहाय खाय के साथ होगा। ऐसे में एक तरफ जहां इस पर्व को लेकर लोगों में बड़ा उत्साह का माहौल बना हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ दूरदराज व बाहरी राज्यों से अपने-अपने गृह जनपदों व क्षेत्रों में जाने के लिये यात्रियों को काफी पसीना बहाना पड़ रहा है। गुरूवार दोपहर बाद से ही राजधानी के सभी प्रमुख बस स्टेशनों और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ उमडऩी शुरू हो गई।

हालांकि एक तरफ रोडवेज प्रबंधन तो दूसरी तरफ उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने कहीं अतिरिक्त बसों तो कहीं पर्व स्पेशल टे:नों का संचालन कर रखा है। लेकिन मौके पर ये सारी परिवहन की अतिरिक्त व्यवस्थायें यात्रियों की अधिक संख्या के चलते नाकाफी ही नजर आयी। शहर के चारबाग बस स्टेशन, आलमबाग बस टर्मिनल स्टेशन, कैसरबाग बस अड्डा, कमता अवध बस स्टेशन पर सुबह से ही लोगों की संख्या बढऩे लगी थी।

खासकर गोरखपुर, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, बलिया, मऊ, गाजीपुर, प्रयागराज, राबर्टसगंज, सोनभद्र रूट की सवारियां कहीं ज्यादा रहीं। जबकि दूसरी ओर चारबाग रेलवे स्टेशन, बादशाहनगर रेलवे स्टेशन, ऐशबाग स्टेशन से लेकर सभी लिंक रेलवे स्टेशनों पर विशेषकर पूर्वांचल, बिहार व बंगाल को जाने वाली यात्रियों की कहीं अधिक भीड़ भाड़ रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!