January 27, 2023
पुलिसकर्मी के बेटे से सोशल मीडिया पर हुई थी दोस्ती, किया रेप, अश्लील वीडियो भी बनाया

प्रयागराज। एक युवती ने एक रियाटर्ड स्वास्थ्यकर्मी को वीडियो काल कर अपने कपड़े उतारने लगी और अश्लील वीडियो कॉल करने के बाद युवती ने बुजुर्ग से कहा कि उनका वीडियो और वह इसे फेसबुक पर अपलोड कर देगी और एसपी क्राइम बनकर मामले को खत्म करने के नाम पर बुजुर्ग से लाखों रुपये जमा करा लिया गया, ऐसा मामला सामने आया है, अब पीड़ित ने इस मामले में साइबर अपराध का मामला दर्ज कराया है।

युवती द्वारा वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने और फिर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के नाम पर ब्लैकमेल करने का मामला कोई नया नही है, ऐसे मामले अब धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे है, इस तरह युवतियां लोगों को ब्लैकमेल कर लाखो ंरूपये की वसूली कर रही है, कहीं कही तो ब्लैकमेल होने से परेशान लोग आत्महत्या तक कर ले रहे है, ऐसे समाचार भी मिलते रहते है।

यह मामला धूमनगंज थाना क्षेत्र का है जहां स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल से रिटायर स्वास्थकर्मी अपने परिवार के साथ राजरूपपुर में रहते हैं। हाल ही में उनके पास एक युवती का वीडियो कॉल आया। वीडियो कॉल पर युवती ने उनके सामने अपने कपड़े उतार दिए, फिर कॉल करके युवती ने बुजुर्ग से कहा कि उनका वीडियो बन गया है, यदि बात नहीं मानी तो वह वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर देगी, बुजुर्ग ने डरकर फोन बंद कर दिया।

इसके बाद साइबर ठगों ने एसपी क्राइम राकेश अस्थाना बनकर उन्हें कॉल कर डराने-धमकाने लगे, साइबर ठगों ने पहले 24 हजार रुपये जमा कराया। इसके बाद एक लाख 11 हजार फिर ऑनलाइन ट्रांसफर कराया, फिर कहा कि मामला डीआईजी तक पहुंच गया जिसके लिए फिर से सवा लाख रुपये वसूले।

इस तरह साइबर ठगों ने कई बार में तीन लाख 13 हजार रुपये जमा करा लिए, बुजुर्ग इतना परेशान हो गए कि आत्महत्या करने की सोचने लगे लेकिन पड़ोस में रहने वाले एक पुलिसकर्मी ने घटना की जानकारी होने के बाद उनकी काउंसिलिंग करवाई, इसके बाद बुजुर्ग ने अब साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!