November 27, 2022
सिसवा नगर पालिका चुनाव को लेकर लोकतंत्र रक्षक मोर्चा की हुई बैठक, हवन से लेकर बाजार बंदी तक आंदोलनों की रूप रेखा तैयार

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर पालिका चुनाव को लेकर लोकतंत्र रक्षक मोर्चा ने आज भुवरी माता मंदिर स्थान पर बैठक का आयोजन किया, इस बैठक सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के तस्वीर पुष्प अर्चित कर शुरुआत की गई, इस बैठक की अध्यक्षता समाजसेवी अमरेंद्र मल्ल द्वारा किया गया।

इस बैठक के संयोजक धर्मनाथ खरवार द्वारा नगर पालिका सिसवा के चुनाव को बाधित करने का जो प्रयास किया जा रहा है उसके खिलाफ सत्याग्रह आंदोलनों के रूप में प्रस्ताव लाया गया, जिसमें हस्ताक्षर अभियान लगभग 15000 लोगों द्वारा, हवन पूजन, सिसवा व्यापारियों द्वारा मार्केट बंद, चुनाव संबंधित प्रेस वार्ता तथा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के माध्यम से चुनाव बहाल कराने का प्रस्ताव लाया जाए, जिसको बैठक में आए सभी लोगों ने सहजता से स्वीकार किया और आगामी दिनों में कार्यक्रम की रूपरेखा बनाईर्।

बैठक में लिए गये निर्णय के अनुसार एक नवंबर से चिरैयाकोट स्थान पर चुनाव आयोग के सद्बुद्धि के लिए हवन का आयोजन किया गया, उसके बाद नगर में हस्ताक्षर अभियान, तीसरा कार्यक्रम 4 तारीख को नगर में बंदी का आयोजन, 7 तारीख में प्रेस वार्ता, 9 से 10 तारीख में क्षेत्र के जनपदों से मिलने का काम लोकतंत्र रक्षक मोर्चा द्वारा किया जाएगा।

सभी कार्यक्रम के अलग-अलग प्रभारी भी घोषित किए गए, जिसमें हस्ताक्षर अभियान के समाजसेवी अमरेंद्र मल, राकेश दुबे, हवन के लिए प्रमोद चौरसिया, बांके चौरसिया, रमेश, नगर बंदी के लिए व्यापार मंडल अध्यक्ष रोशन मद्धेशिया, व्यापार मंडल विधानसभा अध्यक्ष धीरज तिवारी, व्यापार मंडल कोषाध्यक्ष शैलेश सुलतानिया, प्रेस वार्ता अभाविप पुर्व प्रदेश सहमंत्री धर्मनाथ, सामाज सेवी अमरेंद्र मल्ल इसके अलावा भी आगामी कार्यक्रम किया जाएगा।

इस बैठक को संबोधित करते हुए कार्यक्रम अध्यक्ष अमरेंद्र मल ने कहा कि यह लड़ाई आम लोगों की है और आम लोगों की आवाज ऊपर पहुंचाने के लिए इस रास्ते को हम लोगों द्वारा चुना गया है।
इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राकेश दुबे एवं रोशन मद्धेशिया लोकतंत्र की मूल परिभाषा चुनाव है और किसी एक आदेश से जनता पर थोपा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है आगे धीरज तिवारी समाजसेवी शैलेश सुल्तानिया ने भी बैठक को संबोधित करते हुए इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पुरजोर ताकत लगाने की बात कही, इस कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम संयोजक धर्मनाथ ने किया।

इस दौरान उत्तम चंद्र जायसवाल, राजेंद्र कसेरा, अखिलेश चौधरी, शिव, भोला यादव, प्रमोद चौरसिया, रमेश चौरसिया, क्रांति कुमार, ईश्वर कुमार यादव, बांके चौरसिया, गुड्डू रायनी, जितेंद्र कुमार चौधरी, हेमंत कुशवाहा, संजय मौर्या, राजू गुप्ता, अनुज पांडे, ओम प्रकाश, सद्दाम, अमरनाथ, अमित पुरी, गोलू, हरिद्वार मद्धेशिया, बिट्टू, हुसैन इत्यादि गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!