December 7, 2022
वॉट्सऐप पर कपड़े उतारती महिला की आ रही वीडियो कॉल, हो जाएं सावधान

नई दिल्ली। लोगों को लूटने के लिए इन दिनों आनलाइन कई स्कैम चल रहे है। पिछले कुछ दिनों में सेक्सटॉर्शन के कई मामले सामने आए है। दरअसर लोगों को वॉट्सऐप पर वीडियो काल आ रही है जिसमें एक महिला अपने कपड़े उतारती हुई दिखाई देती है, जिसके मायाजाल में फंस कर लोग स्कैम का शिकार हो जाते है।

सेक्सटॉर्शन का शिकार हुए एक शख्स ने बिना अपनी पहचान उजागर करते हुए बताया कि उसे वॉट्सऐप पर एक वीडियो काल आई थी। लेकिन परिवार के साथ बैठे होने के कारण उसने इग्नोर किया। लेकिन बार-बार काल आने की वजह से उसे काल उठानी पड़ी। जैसे ही उन्होंने वॉट्सऐप कॉल रिसीव की, तो उसमें दूसरे तरफ एक महिला थी, जो काल शुरू होते ही अपने कपड़े उतारने लगी। इसी दौरान यूजर ने जब तक कॉल को डिस्कनेक्ट किया, स्कैमर्स का काम हो चुका था। फिर एक दूसरे नंबर से यूजर को कॉल आती है और स्कैमर उससे पैसे की डिमांड करता है। स्कैमर्स वीडियो कॉल पर यूजर की फुटेज का इस्तेमाल करके ऐसा वीडियो बना लेते हैं कि जैसे इस पूरी घटना में पीड़ित शख्स शामिल रहा हो। इस तरह के स्कैम को सेक्सटॉर्शन कहा गया है, और फिर पैसों की डिमांड की जाती है।

पुलिस की मानें तो स्कैमर्स बहुत स्मार्ट तरीके से लोगों को अपने जाल में फंसाते हैं और ऐसे मामलों में उन्हें ट्रैक कर पाना मुश्किल होता है। इसलिए अगर आपको भी किसी अननोन नंबर से खबर आती है तो जरा सावधान रहे। क्योंकि आपकी एक गलती आपको बदनामी के साख कंगाली के राह पर धकेल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!