November 27, 2022
जाने कबसे होगा खाद्यान्न का वितरित, और क्या मिलेगा कार्डधारकों को

Know when will the distribution of food grains happen, and what will the cardholders get

लखनऊ । प्रदेश के अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को माह नवंबर में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अन्तर्गत माह सितंबर के सापेक्ष आवंटित खाद्यान्न को निर्धारित दरों अर्थात गेहूं-रु0 02 प्रति किग्रा0 तथा चावल-रु0 03 प्रति किग्रा0 की दर से वितरण 07 से 15 नवंबर के मध्य कराया जाएगा तथा उचित दर विक्रेता स्तर पर अवशेष नेफेड वस्तुओं यथा-रिफाइण्ड सोयाबीन ऑयल, साबुत चना व आयोडाइज्ड नमक का निःशुल्क वितरण अन्त्योदय कार्डधारकों को प्रथम आओ प्रथम पाओ के आधार पर कराया जाएगा।

इस संबंध में प्रदेश के खाद्य आयुक्त श्री सौरभ बाबू ने आवश्यक आदेश जारी कर दिए हैं। यह जानकारी अपर खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने देते हुए बताया कि इस योजना के तहत खाद्यान्न एवं नेफेड वस्तुओं के वितरण की अंतिम तिथि 15 नवंबर होगी। इस दिन आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न एवं नेफेड वस्तुओं को प्राप्त न कर सकने वाले उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से वितरण संपन्न कराया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि खाद्यान्न तथा नेफेड वस्तुओं के वितरण में पोर्टेबिलिटी ट्रांजैक्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। नेफेड वस्तुओं के वितरण में पोर्टेबिलिटी की सुविधा उपलब्ध कराए जाने से जिन दुकानों पर कम कार्ड संबद्ध हों, वहां से दूसरी दुकानों के अंत्योदय कार्डधारक इन वस्तुओं को प्राप्त कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!