January 27, 2023
कुशीनगर: पुलिसकर्मियों के कार्य व्यवहार को सुधारने की दी जाएगी ट्रेनिंग, इंस्पेक्टर, दरोगा सहित करीब 1,700 पुलिसकर्मी होंगे शामिल

कुशीनगर। जिले में पुलिसकर्मियों का कार्य व्यवहार सुधारने के लिए कार्यशाला का आयोजित होगी। इसमें इंस्पेक्टर, दरोगा सहित करीब 1,700 पुलिसकर्मी शामिल होंगे। कार्यशाला में प्रमुख रूप से थानों पर आमजन के पहुंचने पर किस तरह का व्यवहार किया जाना चाहिए, इसकी विशेष जानकारी दी जाएगी।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि पुलिसकर्मियों का कार्य व्यवहार सुधारने सहित अन्य बिंदुओं पर कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। इसमें पुलिसकर्मचारियों को घटनास्थल के परीक्षण, सीसटीवी और मोबाइल सर्विलांस, विवेचना, यातायात सहित कुल 12 बिंदुओं पर प्रशिक्षित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आए दिन पुलिसकर्मियों के खराब व्यवहार की शिकायत मिलती है। इस पर कार्रवाई की जाती है! लेकिन ऐसी घटनाओं से पुलिस की छवि खराब होती है। कई बार लोग अधिकारियों के बजाय सीधे सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत दर्ज कराते हैं। इससे पुलिस के अच्छे कामों पर पानी फिर जाता है। इसके अलावा पुलिस की कार्यप्रणाली में होने वाले तमाम बदलाव की जानकारी पुलिसकर्मियों को नहीं हो पाती है। इसमें सुधार लाने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related News

error: Content is protected !!