May 26, 2022
घुघली में स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, फर्जी तरीके से चल रहे अस्पताल सील

महराजगंज। जिले में अवैध रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर अब प्रशासन की नजर है, जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर निचलौल के बाद आज रविवार को घुघली में स्वास्थ्य विभाग ने छापामारी कर फर्जी तरीके से चल रहे एक अस्पताल को और एक अस्पताल की ओटी को सील कर दिया।

मिली जनकारी के अनुसार आज रविवार को अपर सीएमओ डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद व जिला समन्वयक आदित्य पाण्डेय अपने टीम के साथ घुघली के ढोढ़ीला चौराहा कप्तानगंज रोड पर स्थित राज हॉस्पिटल पर छापामारा, मौके से कोई डॉक्टर नही मिला। अस्पताल की जांच में दो महिला मरीज मिलीं, जिसमें एक सिसवा बाजार की और एक खड्डा की रहने वालीं बतायी जाती है, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पूछने पर एक महिला मरीज ने बताया कि उनका राज हॉस्पिटल में सिजेरियन से प्रसव हुआ है। वहीं दूसरे महिला ने बताया कि उसकी बच्चेदानी का ऑपेरशन हुआ है। अपर सीएमओ ने एम्बुलेंस बुलाकर दोनों महिलाओं को जिला अस्पताल भेजने का आदेश दिया। और राज हास्पिटल की ओटी के साथ-साथ अस्पताल को सील कर दिया।

इस के बाद स्वास्थ्य विभाग की सीएचसी रोड पर स्थित जहूर हॉस्पिटल पर पहुंचे। अस्पताल में जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचे तो कोई मरीज नही मिला। जब अधिकारी जहूर हॉस्पिटल की ओटी(आपरेशन थियेटर) में पहुंचे तो वहां पर पसरा गंदगी देख उनके होश उड़ गए, आवासीय मकान में अस्पताल संचालित होने के चलते सिर्फ ओटी को सील कराया और ओपीडी रूम से कई जरूरी कागजात अपने कब्जे में ले गए।

इस संबंध में अपर सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जनपद में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद आज घुघुली नगर में फर्जी तरीके से बिना पंजीकरण चल के चल रहे दो अस्पतालों पर कार्यवाई की गई है। राज हॉस्पिटल बिना पंजीकरण के संचालित हो रहा था। राज हॉस्पिटल को सील किया गया है। वहीं इस अस्पताल से दो मरीजों को जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए भेजा जा रहा है। जहूर अस्पताल की ओटी को सील कर जांच पड़ताल की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जनपद में फर्जी तरीके से संचालित हो रहे अस्पतालों पर विभाग आगे भी कार्यवाई करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!