November 27, 2022
RPIC स्कूल में हुआ सूपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार का आगमन, कहे शिक्षा पर सबका समान हक़ होना चाहिए

सिसवा बाजार-महराजगंज। स्थानीय नगर स्थित आरपीआइसी स्कूल में मोटिवेशनल स्पीच कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने अपने संबोधन में शिक्षा की राह में गरीब छात्रों के लिए धन का रोड़ा आड़े आना चिंताजनक बताया। कहा कि शिक्षा पर सबका समान हक़ होना चाहिए।

सामाजिक संस्था मुस्कुराता बचपन के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में आनंद कुमार ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि आजादी के बाद भी शिक्षा की राह में पैसा एक रोड़ा बनकर खड़ा है। गरीब और अमीर के बीच की खाई काफी गहरी होती जा रही है। शिक्षा पर किसी एक का अधिकार नहीं है। बल्कि सबका समान अधिकार होना चाहिए। प्रतिभा कोई सीमा नहीं जानती। यह हर जगह है। बस जरूरत है प्रतिभा को पहचानने और उसे निखारने की। उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के प्रतिभाशाली समूह को अनुकूल वातावरण प्रदान करके उनके कौशल को सुधारना ही सुपर 30 का मुख्य उद्देश्य बताया।

इसके पूर्व विद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना, स्वागत गीत, आनंद कुमार के जीवन पर नाट्य मंचन व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विद्यालय के प्रबंधक डॉ. पंकज तिवारी व संचालक ई. नीरज तिवारी ने आनंद कुमार के जीवन पर प्रकाश डालते हुए आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन अरविंद सरस ने किया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज वर्मा, डॉ. भरत श्रीवास्तव, अमित त्रिपाठी, धीरज तिवारी ,डॉ. रश्मि श्रीवास्तव, सत्यप्रकाश तिवारी, श्वेतलाना दूबे, अवधेश चौबे, विवेक चौरसिया, चंद्रशेखर सिंह, शशिकला सिंह, शुभ्रा जायसवाल, पूनम मल्ल सहित नगर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!