December 7, 2022
CM पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड स्थापना दिवस पर आयोजित ओहो उत्तराखण्ड रंगोत्सव-कार्यक्रम में किया प्रतिभाग किया

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड स्थापना दिवस के अवसर पर दून यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में आयोजित ओहो उत्तराखण्ड रंगोत्सव-कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रसिद्ध लोक गीत बेडू पाको के रिक्रिएशन गीत को लॉंच किया व टीम के सदस्यों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न समाज सेवियों को उत्तराखण्ड इंस्पायर अवार्ड के साथ ही राज्य में महिला सशक्तीकरण, पारम्परिक खेती कृषि एवं बागवानी तथा शिक्षा आदि के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान देने वालों को “मैं उत्तराखण्ड हूँ” सम्मान से सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को जोड़ने, एकता बढ़ाने और खुशी देने का सबसे अच्छा माध्यम यदि है तो वह रेडियो ही है। यह बड़ी प्रसन्नता का विषय है कि ओहो रेडियो ने उत्तराखंड में रेडियो को जिंदा रखने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा रुडंदापइंज कार्यक्रम के लिए रेडियो का चुनाव करना निश्चित रूप से रेडियो की विलुप्त होती भूमिका का संरक्षण और इसकी पुनर्स्थापना करने का एक प्रयास भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश व दुनिया में भारत का मान व सम्मान बढ़ा है। देश आर्थिक एवं सामाजिक क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। भव्य राम मंदिर निर्माण एवं भव्य काशी विश्वनाथ कॉरिडोर इसके प्रमाण है।

इस अवसर पर विधायक श्री सुरेश गडिया, वीसी दून यूनिवर्सिटी प्रो. सुरेखा डंगवाल, हंस फाउण्डेशन के संस्थापक श्री भोले जी महाराज, प्रमुख माता मंगला, पद्मश्री प्रीतम भरतवाण, फिल्म अभिनेता श्री हेमंत पाण्डेय, के साथ ही बड़ी संख्या में लोक संस्कृति से जुड़े तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!