December 7, 2022
CM पुष्कर सिंह धामी एवं विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य-स्थापना-दिवस पर शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, 28 योजनाओं का लोकार्पण व 22 योजनाओं का किया शिलान्यास

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंण्डूडी भूषण ने राज्य-स्थापना-दिवस के अवसर पर प्रदेश की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैण स्थित विधानसभा परिसर भराडीसैंण में शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने लगभग 11736 लाख रूपये की 28 योजनाओं का लोकार्पण एवं लगभग 4948 लाख रुपए की 22 योजनाओं का शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होनें जिला सूचना कार्यालय चमोली द्वारा प्रकाशित जनपद की ‘‘विकास पुस्तिका’’ का विमोचन भी किया गया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का उत्तराखण्ड से विशेष लगाव है। आज हमारा प्रदेश उनके मार्गदर्शन में विकास के विभिन्न आयामों को छू रहा है।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि वर्तमान में जारी भर्ती कैलेण्डर के अनुसार प्रदेश में 7 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया गतिमान है। जल्द ही 19 हजार पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। उन्होनें कहा कि आज उत्तराखण्ड में हर जगह विकास के कार्य देखने को मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप उत्तराखण्ड के सुदूर क्षेत्रों को भी विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।
इस अवसर पर कर्णप्रयाग विधायक श्री अनिल नौटियाल, रूद्रप्रयाग विधायक श्री भरत चौधरी सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि, स्थानीय जनता, स्कूली बच्चे आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!