December 7, 2022
CM पुष्कर सिंह धामी ने पद्म भूषण डॉ. अनिल जोशी को उत्तराखण्ड गौरव सम्मान से किया सम्मानित

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड स्थापना दिवस के अवसर पर IRDT ऑडिटोरियम में पद्म भूषण डॉ. अनिल जोशी को उत्तराखण्ड गौरव सम्मान से सम्मानित करते हुए कहा कि यह पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनके द्वारा किये जाने वाले प्रयासों का भी सम्मान है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी इकोलॉजी, पर्यावरण, वन संपदा हमारी सबसे बड़ी सम्पति है। ऐसे में पर्यावरण संरक्षण के लिए हमारी जिम्मेदारी भी सबसे बड़ी है। हमें लोगों को विशेषकर युवाओं को पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, वृक्षारोपण के लिए जागरूक करना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य में गौरा देवी, सुन्दरलाल बहुगुणा जैसे महान पर्यावरणविद् हुए है। जो हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। पद्म भूषण डॉ अनिल प्रकाश जोशी जी पर्यावरण के प्रहरी तो हैं ही साथ ही वह समय समय पर हमारा मार्गदर्शन भी करते रहे हैं। उन्होनें कहा कि वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड देश के श्रेष्ठ राज्यों में अपनी पहचान बनाये इस दिशा में हमें मिल जुलकर प्रयास करने होंगे। राज्य के समग्र विकास की दिशा निर्धारण के लिए बोधिसत्व विचार श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री सुबोध उनियाल, फिल्म अभिनेत्री दिया मिर्जा , सचिव विनोद सुमन व यू-कॉस्ट के महानिदेशक डॉ. दुर्गेश पंत भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!