February 6, 2023
सिपाही के बेटे ने खुद को मारी गोली, मौत से पहले पिता को किया फोन

कानपुर । शहर के गुजैनी थाना क्षेत्र में एक युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मामला अम्बेडकर नगर का है,जहां एक सिपाही के बेटे ने पिस्टल से गोली मार ली। मृतक अजीत यादव (22) ब़ीते दो साल से मानसिक तनाव में चल रहा था,जिसका इलाज लखनऊ में चल रहा था।

बता दें कि युवक ने गोली मारने से पहले पिता को फोन लगाया था। उसने कहा कि मैं खुद को गोली मारने जा रहा हूं। जब तक पिता घरवालों को सूचना देते, तब तक युवक ने गोली मार ली। घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। सुसाइड की खबर पर गुजैनी पुलिस कांस्टेबल के घर पहुंची और शव को कब्जे में लेना चाहा। लेकिन घर वालों ने कहा कि वह शव पुलिस को नहीं सौंपेंगे। मोहल्ले के लोगों से पूछताछ में सुसाइड की वजह प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। पुलिस लड़की से भी पूछताछ की तैयारी में है।

ल्ले के लोगों से पूछताछ में सुसाइड की वजह प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। पुलिस लड़की से भी पूछताछ की तैयारी में है।

अंबेडकर नगर निवासी शिव प्रताप यादव पनकी थाना क्षेत्र की पीआरवी 0710 में दीवान हैं। परिवार में पत्नी कमलेश कुमारी और बेटे अजीत यादव और अभिषेक उर्फ छोटू यादव थे। इसी मकान में शिव प्रताप के छोटे भाई आर्मी में तैनात सूबेदार अजय पाल यादव का परिवार भी रहता है, इनदिनों वह छुट्टी पर आए थे। रिश्तेदार राजेश कुमार ने बताया कि अजीत कई सालों से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा तब। वह सिविल सेवा परीक्षा भी दे चुका है। असफल होने पर वह तनाव में रहने लगा था। करीब चार साल से उसका मनोचिकित्सक से इलाज भी चल रहा था।

बुधवार सुबह उसके पिता ड्यूटी पर थे,जबकि अन्य सदस्य घर के अलग अलग कमरों में थे। इसी बीच अजीत ने चाचा की लाइसेंसी पिस्टल से कनपटी पर गोली मार ली। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। एसीपी समेत गुजैनी थाने का फोर्स पहुंचा। जांच के लिए मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किये। वहीं, आक्रोशित लोगों ने रोड जाम कर दिया और परिजन पोस्टमार्टम से ना कराने को लेकर अड़े रहे।
पुलिस का कहना है कि आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। परिजन कुछ प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!