December 9, 2022
हजरत सूफी निजामुद्दीन का दस वां उर्स निजामी 25 से शुरू

संतकबीर नगर। भारत के प्रसिद्ध सूफी बुजुर्ग इस्लामिक विद्वान हजरत सूफी मुहम्मद निजामुद्दीन बरकाती का नो वां उर्स-ए पाक को अगया स्थित खानकाहे निजामिया पर आयोजित होगा। आयोजन कमेटी के अध्यक्ष सज्जादा नशीन हजरत मौलाना हबीबुर्रहमान ने बताया की उर्स के कार्यक्रम की तैयारियां मुकम्मल हो चुकी है।

मौलाना जियाउल मुस्तफा निजामी महासचिव आल इंडिया बजमे निजामी ने बताया की हजरत सूफी निजामुद्दीन एक बड़े आलिम-ए-दीन और सूफी बुजुर्ग के रूप में प्रसिद्ध थे। देश के विभिन्न प्रांतों, पाकिस्तान, बांग्लादेश एवं खाड़ी देशों में उनके अनुयाई बड़ी संख्या में मौजूद हैं। हर वर्ष उनका वार्षिक उर्स भव्य रूप में मनाया जाता है, जिसमें देश के विभिन्न प्रांतों से श्रद्धालु पहुंचते हैं।

25 नवम्बर शुक्रवार सुबह में फर्ज की नमाज के बाद सूफी साहब की मजार पर कुरान खानी के साथ ही उर्स का कार्यक्रम शुरू होगा। दोपहर बाद जुमा की नमाज के बाद मजार पर चादर पोशी और गुल पोशी का सिलसिला शुरू होगा और देर शाम तक चलेगा। रात में ईशा की नमाज के बाद निजामी कॉन्‌फ़रन्‍स्‌ का आयोजन होगा। जिसमें देश के कई बड़े इस्लामिक विद्वान प्रतिभाग करेंगे। 26 नवम्बर की सुबह में मजार पर कुल शरीफ के आयोजन के बाद उर्स का कार्यक्रम समाप्त हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!