December 7, 2022
Corona became dangerous again, lockdown imposed, school, shopping malls closed: फिर खतरनाक हुआ कोरोना, लॉकडाउन लगा, स्कूल, शापिंग माल्स बंद

बीजिंग । कोरोना Corona का कहर फिर बढऩे लगा है और चीन में रोजाना केसों की सख्या 31,454 पर पहुंच गई। बढ़ते केसों के बाद सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। राजधानी बीजिंग में तो पार्क, कार्यालय भवनों और शॉपिंग माल्स बंद कर दिए गए हैं। बीजिंग के सबसे अधिक आबादी वाले चाओयांग जिले में करीब पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। इस बीच, एपल प्लांट में श्रमिकों व सुरक्षा कर्मियों के बीच झड़प के बाद जेंगझू में लॉकडाउन lockdown लगा दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मास टेस्टिंग की जा रही है।बीजिंग में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। साथ ही राजधानी में बाहर से आने वाले लोगों पर पाबंदी लगाई गई है। बीजिंग में बाहर से आने वाले लोगों को अपनी तीन दिन पुरानी कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी। इसके अलावा सरकार ने गुआंगझोऊ के बैयून में लाकडाउन लगाया है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो ने कहा कि चीन में बुधवार को 31,454 नए मामले सामने आए थे। जिसमें से 27,517 में कोई लक्षण नहीं थे। अगर चीन की 1.4 बिलियन की आबादी को देखा जाए तो यह आंकड़ा बेहद कम है। चीन में अप्रैल 2022 में 29,390 नए मामले सामने आए थे। पर बुधवार के आंकड़ों ने अधिकतम उंचाई को छू लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!