February 6, 2023
आटा हो गया 37 रूपये प्रति किलो, सरकार खामोश क्योंः मायावती

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर गरीबी,महंगाई और बेरोजगारी की समस्या के प्रति लापरवाह होने का आरोप लगाते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि आटा का दाम भी पिछले एक साल में बढ़ कर 37 रूपये किलो हो गया है मगर सरकार खामोश बनी हुयी है।

मायावती ने सिलसिलेवार ट्वीट कर महंगाई बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होने कहा देश में व्याप्त गरीबी व पिछड़ेपन के लाचार जीवन में महंगाई की मार तथा बेरोजगारी से त्रस्त मेहनतकश लोग हर दिन आटा, दाल-चावल व नमक-तेल आदि के महंगे दाम को लेकर सरकार को कोसते रहते हैं, किन्तु वह इसका जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय ज्यादातर खामोश बनी रहती है, ऐसा क्यों।

उन्होने कहा अब आटा का दाम भी एक साल में काफी महंगा होकर लगभग 37 रुपए प्रति किलो तक पहुँच जाने से लोगों में बेचौनी, हताशा व निराशा है, तो ऐसे में सरकार को अपनी निश्चिन्तता व लापरवाही आदि त्यागकर, इसके समाधान के गंभीर उपाय में जी-जान से जुट जाना ही समय की सबसे बड़ी माँग।
बसपा अध्यक्ष ने कहा भारत जैसे विशाल आबादी वाले देश में यहाँ वर्षों से व्याप्त विचलित करने वाली गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि अब असली राजनीतिक एवं चुनावी चिन्ता नहीं रही है, तब भी सभी सरकारों को इनके प्रति उदासीन बने रहकर देश की प्रगति व जनता की उन्नति में रोढ़ा बने रहना अनुचित व दुःखद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!