February 6, 2023
Vikram Gokhale: दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता का 77 साल की उम्र में निधन

Vikram Gokhale: Veteran Bollywood actor passes away at the age of 77

मुंबई। दिग्गज बॉलीवुड, मराठी फिल्मों, मंच और टेलीविजन अभिनेता विक्रम गोखले ने दोपहर यहां एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके परिवार ने यह घोषणा की। वह 77 वर्ष के थे।
गोखले पिछले एक पखवाड़े से जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे और गुरुवार को कई अंगों के फेल होने के कारण उनकी स्थिति बेहद गंभीर बताई गई थी।
बाद में, मेडिकोज ने शुक्रवार को कहा कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और उन पर इलाज का सकारात्मक असर हो रहा है।

प्रमुख मराठी थिएटर और सिनेमा अभिनेता, चंद्रकांत गोखले के बेटे, गोखले ने संजय लीला भंसाली की रोमांटिक हम दिल दे चुके सनम (1999) जैसी प्रमुख बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है, जहां वह ऐश्वर्या राय के संगीत उस्ताद पिता थे; कमल हासन की हे राम (2001); भूल भुलैया (2007) में आचार्य यज्ञप्रकाश भारती के रूप में; और प्रियदर्शन की गुदगुदाने वाली दे दना दन (2009) में एक राजनयिक के रूप में, और अग्निपथ (1990) जैसी कई अन्य।

उन्होंने 2010 में मराठी फिल्म आघाट के साथ निर्देशक की भूमिका निभाई और अपनी मराठी फिल्म अनुमति के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता, और थिएटर में उन्हें उनके अभिनय के लिए 2011 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
सिनेमा, रंगमंच और टेलीविजन की दुनिया की प्रमुख हस्तियों ने गोखले के निधन पर शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!