May 25, 2022
CM योगी आदित्यनाथने वीडियो कांफ्रेंसिंग/वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के सभी अधिकारियो से किया सवांद, दिया आवश्यक दिशा निर्देश

महराजगंज। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ के द्वारा बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग/वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के मण्डलायुक्त, उप पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी से लेकर उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारियो के साथ सवांद स्थापित किया गया।

मुख्यमंत्री के प्राप्त निर्देशों को सर्किल के सभी थाना प प्रभारियों व उपनिरीक्षक गण के साथ गोष्टी कर मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों से निर्देशों के अनुपालन के संबंध में बताया गया सभी को बताया कि धार्मिक स्थलो से बिना अनुमति के लाउडस्पीकरो के उतरवाने तथा लाउडस्पीकरो के ध्वनि परिसर के अन्दर बजाने की दिशा में की गयी, कार्यवाही धर्मगुरूओ सवांद, आई0जी0आर0एस0, मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त शिकायतो का निस्तारण आदि के बारे में विस्तृत जानकारी रखें।

मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि धर्म गुरूओ से सवांद स्थापित कर कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाया जाय तथा धार्मिक स्थलो पर बिना अनुमति के बजाये जाने वाले लाउडस्पीकरो को उतारने की कार्यवाही के साथ-साथ निर्धारित मानक के अन्दर लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति प्रदान की जाय। यह सुनिश्चित किया जाय कि परिसर के अन्दर ही लाउडस्पीकर की आवाज रहे।

उन्होंने तहसील दिवसो, थाना दिवसो को प्रारम्भ करते हुये जन समस्याओ का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश देते हुये कहा कि निस्तारण के उपरान्त शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी होनी चाहिये। उन्होने कहा कि सभी विभागो के तहसील, ब्लाक, थाना, सर्किल स्तरीय अधिकारी अपने तैनाती स्थल पर निवास करे आवासो का मरम्मत कराये यदि आवास न हो तो किराये के मकान लेकर रहना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक औचक निरीक्षण करते हुये तैनाती स्थल पर रात्रि निवास सुनिश्चित कराये।उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाये रखने एवं जाम की स्थिति न होने पाये इसके दृष्टिगत कोई भी धार्मिक आयोजन सार्वजनिक स्थलो, सड़को पर न किया जाय। अधिकारी अपने कार्यालय में समय से बैठे तथा जन समस्याओ को सुनते हुये उनका निस्तारण सुनिश्चित करें। आई0जी0आर0एस0, मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त प्रार्थना पत्रो का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करे। अवैध खन्न ओवर लोडिंग पर सघन अभियान चलाते हुये प्रभावी कार्यवाही किया जाय नगरीय क्षेत्रो में प्रमुख बाजारो, पेट्रोलिंग बढ़ायी जाय ट्रैफिक सिस्टम को बनाते हुये जाम की स्थिति को समाप्त किया जाय प्रत्येक थानो में टाप टेन माफियाओ की सूची बनाकर उनके विरूद्ध उसी माह कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। प्रमुख चौराहो का सौन्दर्यीकरण,अच्छे कार्याे के सक्सेज स्टोरी आदि की दिशा में कार्यवाही करने के निर्देश भी दिये गये। प्रत्येक कार्यालयो को साफ सुथरा रखना, मूवमेन्ट रजिस्टर रखने, थानो व कार्यालयो में निष्प्रयोज्य सामानो के नीलामी, कार्यालयो के सामने वृक्षारोपण आदि के भी निर्देश दिये गये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी जनपद प्रतिनिधियो से सवांद स्थापित करे तथा जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक माह में एक बार उनके साथ बैठक कर उनके द्वारा बताये गये समस्याओ का प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओ को बिना भेदभाव के प्रत्येक तक पूरी पारदर्शिता के साथ पहुॅचायी जाय, तथा योजनाओ के बारे में जनता के बीच प्रचार प्रसार करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!