January 27, 2023
Weather Alert: बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान से भारी बारिश का अनुमान

Weather Update: Weather is going to deteriorate in these states of the country, fear of storm

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में मौसम खराब होने वाला है। ये राज्य हैं तमिलनाडु, पुडुचेरी और इससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश तट। इन राज्यों में 8 दिसंबर तक चक्रवाती तूफान आने की पूरी संभावना है। जानकारी के अनुसार, दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बने कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान में बदल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, इस चक्रवर्ती तूफ़ान की वजह से भारी बारिश भी होगी। तूफान की वजह से गुरुवार तक तमिलनाडु के पूर्वी तट पर तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी। शुक्रवार दोपहर तक पुडुचेरी में तूफान पहुंचेगा, जिसके प्रभाव से भारी बारिश होगी। आईएमडी के अनुसार, ये चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल स्तरों तक फैला हुआ है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की तरफ बढऩे और 6 दिसंबर की शाम तक दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक डिप्रेशन में बदलने का अनुमान है। आज सुबह 5.30 बजे दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण मध्य-क्षोभमंडल स्तरों तक फैला हुआ है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढऩे और 6 दिसंबर की शाम तक दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक डिप्रेशन में केंद्रित होने की संभावना है।

विभाग के मुताबिक पुडुचेरी, कराईकल और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 7 दिसंबर से ही बारिश शुरू हो जाएगी इसलिए 8 दिसंबर तक मछुआरों को बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर में जाने से रोका गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!