February 6, 2023
Lakhimpur Violence: केंद्रीय मंत्री के बेटे समेत 13 पर हत्या का आरोप तय

नई दिल्ली । केंद्रीय मंत्री अजय टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 13 दोषियों पर हत्या का आरोप तय कर दिया गया है। हिंसा में मारे गए किसानों के मामले में जिला कारागार में बंद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्र सहित सभी 14 आरोपियों पर आज पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट के मुताबिक, सभी पर आरोप तय कर दिए गए हैं।

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सुनील कुमार वर्मा की अदालत में मंगलवार को सुनवाई हुई। अब इस केस का ट्रायल शुरू होगा। हाल ही में प्रथम एडीजे सुनील कुमार वर्मा ने किसानों की हत्या मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र समेत सभी 13 आरोपियों की डिस्चार्ज एप्लिकेशन खारिज कर दी थी। तीन अक्तूबर 2021 को हुए लखीमपुर खीरी कांड में चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता व एक ड्राइवर समेत आठ लोगों की मौत हुई थी।

इस मामले में दर्ज अलग-अलग मुकदमों में एसआईटी अपनी चार्जशीट दाखिल कर चुकी थी। सुनवाई के लिए 16 दिसंबर को अगली तारीख तय कर दी गई है। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे आशीष मिश्र सहित कुल 14 अभियुक्त हैं। एक आरोपी जमानत पर जेल से बाहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!