February 6, 2023
महानगर कांग्रेस कार्यालय पर लोकेश चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने मनाया बाबा साहिब भीमराव अम्बेडकर परिनिर्वाण दिवस

ग़ाज़ियाबाद। महानगर कांग्रेस कार्यालय पर अध्यक्ष लोकेश चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने बाबा साहिब भीमराव अम्बेडकर परिनिर्वाण दिवस मनाया, जिसमें विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया व पुष्प अर्पित किए गए,

इस मौके पर महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी ने कहाँ यह बेहद ही आवश्यक है कि महापरिनिर्वाण दिवस पूरी श्रद्धा के साथ भारत के सभी वर्ग के लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के साथ मनाया जा रहा है भावी पीढ़ी को बाबा डॉ भीमरावअम्बेडकर के कार्यों के बारे से अवगत करना चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि उनकी दृष्टि ने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के भविष्य को कैसे आकार दिया है।
यह दिन भारत के राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्रों में व्यापक रूप से मनाया जाता है। संविधान के मुख्य वास्तुकार होने के नाते, बाबा डॉ भीमराव अंबेडकर जनता और राजनीतिक महकमे के लोगों के बीच सम्मान और प्रतिष्ठा का स्थान रखते हैं।यह बेहद ही आवश्यक है ।

इस मौके पर संचालन ओमदत्त गुप्ता उपाध्यक्ष एंव संगठन प्रभारी, ने किया और मुख्य वक्ता हाजी लियाकत अली पूर्व जिला अध्यक्ष सहित वीर सिंह जाटव पूर्व पार्षद,खुर्शीद खान उपाध्यक्ष, बलराज सिंह चावडा, इंदरजीत सिंह,चाँद कुरेशी भैया ,इरफ़ान सैफ़ी ,उमा सोनी, जगत विष्ट, कासिम भाई, शानू चौधरी, आशुतोष गुप्ता, समीना खातून, उज्जवल गर्ग, अशोक धनकड, इस्माइल खान,राजीव गुप्ता अविनाश मेहता, अमित चौधरी, झा साहब, सीमा शर्मा, आशीष प्रेमी समीला खानम, फारूक सैफ़ी, साकिर छोटे, रिज़वान मलिक फुरक़ान मलिक शाहबुद्दीन अब्बासी अशोक ज़फ़र ख़ान इमरान ज़ाहिद फूफा जी आदि कई सौ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!