May 26, 2022
UP Board Result 2022: एक ने लिखा सर मेरी शादी बहुत मुश्किल से हुई है तो दूसरी ने लिखा मेरी शादी रुकी हुई है मुझे पास कर दो

लखनऊ। UP Board Result 2022 परीक्षा के बाद कॉपियों का मूल्यांकन प्रक्रिया चल रही है, हर साल देखने को मिलता है कि छात्र अक्सर अपनी बोर्ड परीक्षा पास करने के लिए नये-नये तरीकों का इस्तेमाल करते हैं चाहे कॉंपियों में पैसा डालना हो या फिर कुछ इमोशनल बातें लिखना, अक्सर जांच के दौरान ऐसे मामले सामने आते रहते है।

वही होम साइंस के एक पेपर में, एक छात्रा ने अपने अनुरोध करते हुए लिखा है कि सर मेरी शादी बहुत मुश्किल से हुई है, मेरे ससुराल वाले चाहते हैं कि वह आगे पढ़े, लेकिन सीखने में परेशानी होती है, इसलिए प्लीज मुझे पास कर दीजिए, एक छात्र ने लिखा है सर मेरी शादी रूकी हुई है मुझे पास कर दो।

तो वही यूपी बोर्ड हाईस्कूल में साइंस की परीक्षा देने वाले एक छात्र ने अपने आंसर शीट यानी कॉंपी में अपने मूल्यांकनकर्ता से अनुरोध करते हुए लिखा है कि मेरी कहानी बहुत दुख भरी है, वह पोलियो से पीड़ित हैं और उनके माता-पिता विकलांग हैं और इसलिए उन्हें अपने माता-पिता का समर्थन करने के लिए परीक्षा में पास होना होगा, प्लीज आप मुझे पास कर दीजिए।

वैसे यह कोई नई बात नही है, हर साल बोर्ड के कांपियों के मुल्याकंन के दौरान मूल्यांकनकर्ताओं को पास करने के लिए रिश्वत देना व बिोर्ड परीक्षा पास करने के लिए सभी प्रकार के तरीकों का सहारा लेते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!