January 27, 2023
Breaking- सिसवा नगर पालिका: नही होगा चुनाव, पांच साल रहेगी कमेटी, सभासदों ने बांटी मिठाई

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा नगर पालिका परिषद के कमेटी का कार्यकाल पूरे पांच साल रहेगी, आज सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए प्रयागराज हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रख्ा, इसकी जानकारी मिलते ही नगर पालिका कार्यालय में सभासदों ने पटाखे फोड़े और मिठाई बांट कर खुशियों का इजहार किया।

बताते चले सिसवा नगर पालिका बनने के बाद मार्च 2022 में अध्यक्ष सहित 25 सभासदों का चुनाव हुआ था, उस समय निर्वाचन आयोज ने उप निर्वाचन कहा था लेकिन चुनाव के बाद उप निर्वाचन को खारिज करने के लिए अध्यक्ष शकुंतला जायसवाल ने प्रयागराज हाईकोर्ट का शरण लिया, जिसके बाद मा0 न्यायालय ने यह माना कि नई कमेटी का कार्यकाल पांच साल यानी 31 मार्च 2027 तक होगी, यह फैसला सुनाया, जिसके बाद विपक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और कार्यकाल को पांच साल होने पर याचिका दाखिल किया।
सुप्रीम कोर्ट मे आज 12 दिसम्बर की तारिख तय थी ऐसे में जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष की याचिका को खारिज कर दिया और प्रयागराज के उस फैसले को जिसमें 31 मार्च 2027 तक के कार्यकाल को बरकरार रख्ा है।

ऐसे में आज सबकी निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर लगी हुई थी कि आज क्या फैसला आ रहा है, चुनाव होगा या फिर हाईकोर्ट का फैसला ही बरकरार रहेगा, और जैसे ही यह जानकारी मिली कि सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज कर दिया है, नगर पालिका परिषद कार्यालय में सभासद पहुंचने लगे और पटाखे फोड़ व मिठाई बांट कर खुशियों का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!