home page

पहाड़ियों से घिरे पिपरकुण्ड आंवली में मंत्री पटेल ने किया विकास कार्यो का शिलान्यास

भोपाल : पशुपालन, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने शनिवार को बड़वानी...
 | 
पहाड़ियों से घिरे पिपरकुण्ड आंवली में मंत्री पटेल ने किया विकास कार्यो का शिलान्यास

भोपाल :  पशुपालन, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने शनिवार को बड़वानी जिले के विकासखण्ड पाटी के दूरस्थ और चारों तरफ पहाड़ियों से घिरे गाँव पिपरकुण्ड आंवली में विभिन्न विकास कार्यो का शिलान्यास किया। मंत्री पटेल ने जिला स्तरीय समस्या निवारण शिविर में उपस्थित पहाड़ पट्टी के रहवासियों से प्राप्त आवेदनों का निराकरण भी मौके पर ही किया। उन्होंने 23 ग्रामीणों को वृद्धावस्था और निःशक्तजन कल्याण पेंशन योजना स्वीकृत कर स्वीकृति पत्र सौंपे। ग्रामीणों को विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत कराते हुए लाभ उठाने का आव्हान किया।

वन ग्रामों के सरपंच-पटेल-पुजारा का साफा बाँधकर हुआ स्वागत

शिविर के में मंत्री पटेल ने इस पहाड़ी क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक ग्रामों के सरपंच-पटेल-पुजारा का अपने हाथों से साफा बाँधकर स्वागत किया। ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताई, जिसका मौके पर निराकरण करने के निर्देश मंत्री पटेल ने अधिकारियों को दिए।

पहाड़ों के बीच इस शिविर में ग्रामीणों ने ग्रामों में ठेकेदारों द्वारा सही विद्युत लाइन की व्यवस्था नहीं करने से तार टूटने की शिकायत की। इस पर मंत्री ने एक सप्ताह में इन शिकायतों का निवारण कराने के निर्देश कार्यपालन यंत्री मालवीय को दिये। मंत्री पटेल ने जिस स्कूल में शिक्षक नहीं है, वहाँ पर तत्काल अतिथि शिक्षक रखने निर्देश दिए।