home page

मंत्री सिलावट ने कोविड केयर सेंटर्स का किया निरीक्षण

भोपाल : जल संसाधन, मछुआ कल्याण और मत्स्य विकास मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज खंडवा...
 | 
मंत्री सिलावट ने कोविड केयर सेंटर्स का किया निरीक्षण

भोपाल : जल संसाधन, मछुआ कल्याण और मत्स्य विकास मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज खंडवा रोड में देवी अहिल्या कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। राधा स्वामी सत्संग परिसर में बने इस कोविड केयर सेंटर में अभी 22 मरीज़ भर्ती हैं। 

सांवेर विधानसभा क्षेत्र में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट की पहल पर कोरोना मरीजों के नि:शुल्क उपचार के लिये समुचित व्यवस्था की गई है। सांवेर और मांगलिया में कोविड केयर सेंटर बनाये गये है। इंदौर के सांवेर के कोविड केयर सेंटर में सौ तथा मांगलिया के कोविड केयर सेंटर में 50 मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था है। जल संसाधन मंत्री सिलावट ने आज इन दोनों सेंटर्स पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

मंत्री सिलावट ने कहा कि यह परिसर सकारात्मक ऊर्जा और सेवा भावना से परिपूर्ण है। गत वर्ष कोविड काल में इन सेंटर्स ने इंदौर के नागरिकों को एक बड़ा सहारा दिया था। राधा स्वामी डेरे के सेवादारों ने परोपकार की उच्च भावनाओं के अनुरूप अपनी सेवाएँ दी थी। जन-सहयोग से यहाँ मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर संचालित किया गया था। 

मंत्री सिलावट ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि कोरोना की दूसरी लहर की विभीषिका जैसी स्थिति इस बार उत्पन्न न हो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उसी दिशा में यह कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किया गया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि अभी  शहरी क्षेत्र में 600 से अधिक बिस्तरों की क्षमता के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी 100 और 50 बेड के  कोविड केयर सेंटर प्रारंभ हो गए है। अभी इन सेंटर पर ऐसे मरीज़ों को रखा गया है, जिनके घर में होम आइसोलेशन की सुविधा नहीं है।