home page

मध्यप्रदेश ने आज फिर बनाया एक और नया रिकार्ड

भोपाल : देश के साथ आज मध्यप्रदेश में टीनेजर्स को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू...
 | 
मध्यप्रदेश ने आज फिर बनाया एक और नया रिकार्ड

भोपाल : देश के साथ आज मध्यप्रदेश में टीनेजर्स को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हुआ। मध्यप्रदेश ने देश में सर्वाधिक लक्षित समूह के बच्चों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगाकर एक नया रिकार्ड बनाया। शाम तक 10 लाख 26 हजार 438 कोविड टीके लगाए गए। कुल लगाई गई वैक्सीन की डोज में अधिकांश 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चे शामिल हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सुबह भोपाल के सुभाष हायर सेकेंड्री स्कूल में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। प्रदेश में इस आयु वर्ग के बच्चों को कोविड टीका लगाने के लिए स्कूलों में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने के लिए बच्चों के आने का क्रम शाम तक जारी रहा।

एम.डी. एनएचएम प्रियंका दास ने बताया कि बच्चों के टीकाकरण का पहला दिन सफल रहा है। बच्चों ने टीकाकरण में उत्साह के साथ भाग लिया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सभी टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण दल के साथ प्रोटोकाल अनुसार सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की गई थीं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अपील पर प्रदेश के मंत्रि-परिषद के सदस्यों ने भी अपने प्रभार के जिलों में बच्चों को वैक्सीन की डोज लगवाने में प्रेरक की भूमिका निभाई। साथ ही क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ जन-प्रतिनिधियों ने भी सक्रिय भूमिका अदा की।