home page

पूर्वोत्तर क्षेत्र में आयुष सैक्टर में करियर विकल्प, उद्यमशीलता के अवसरों पर 11 सितंबर को सम्मेलन का आयोजन

नई दिल्ली। छात्रों को अधिक समावेशी तरीके से शामिल करने और आयुष पद्धतियों में उन्हें...
 | 
पूर्वोत्तर क्षेत्र में आयुष सैक्टर में करियर विकल्प, उद्यमशीलता के अवसरों पर 11 सितंबर को सम्मेलन का आयोजन

नई दिल्ली।  छात्रों को अधिक समावेशी तरीके से शामिल करने और आयुष पद्धतियों में उन्हें करियर की दिशादेने में सहायता के लिए आयुष मंत्रालय शनिवार 11 सितंबर 2021 कोगुवाहाटी में’पूर्वोत्तर राज्यों पर ध्यान देने के साथ आयुष पद्धतियों में विविधता और करियर के लिए दिशा निर्धारण’विषय पर एक सम्मेलन का आयोजन कर रहा है।

इस अवसर पर, केंद्रीय आयुष और बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल मुख्य अतिथि होंगे, जबकि असम के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवंसूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री केशब महंत विशिष्ट अतिथि होंगे। सम्मेलन में शिक्षा, उद्यमिता और रोजगार पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ आयुष प्रणालियों में विविधता और करियर के लिए दिशा निर्धारण जैसे मुद्दो पर विचार-विर्मश किया जाएगा।

इस सम्मेलन में पूर्वोत्तर राज्यों के विभिन्न संस्थानोंके प्रमुख, आयुष कॉलेजों के प्राचार्य और डीन, राष्ट्रीय आयुष संस्थानों के प्रमुख, आयुष मंत्रालय के अंतर्गत सभी शोध परिषदों के महानिदेशक शामिल होंगे। सम्मेलन के दौरान न केवल आयुष क्षेत्र में एक शानदार करियर की संभावनाओं पर विचार-विर्मश होगा अपितु देश के इस क्षेत्र में स्टार्ट-अप, स्वास्थ्य पर्यटन और उद्यमिता विकास पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

एक समृद्ध करियर बनाने या अपने स्वयं के एक सफल उद्यम का शुभारंभ करने के लिए आवश्यक कौशल योग्यताओं पर युवाओं का मार्गदर्शन करने के लिए उद्योग विशेषज्ञ भी इस सम्मेलन में भागीदारी करेंगे।

विशेष रूप से पूर्वोत्तर राज्यों के छात्रों पर केन्द्रित यह आयोजन प्रधानमंत्री के एक जीवंत और विकसित पूर्वोत्तर के परिकल्पना को साकार करने में भी सहायता प्रदान करेगा।