home page

अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 बच्चों सहित 19 की मौत, 32 लोग झुलसे

अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 बच्चों सहित 19 की मौत, 32 लोग झुलसे
 | 
अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 बच्चों सहित 19 की मौत, 32 लोग झुलसे

            न्यूयॉर्क। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अपार्टमेंट में भीषण आग लगने से  19 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में नौ बच्चे शामिल हैं। आग में 32 लोग झुलस गए हैं। उनमें से नौ की हालत गंभीर बताई गई है। 

       घटना शहर के ब्रॉक्स बॉरो इलाके में हुई। 19 मंजिला बहुमंजिला इमारत में लगी आग में 22 अन्य लोग मामूली घायल हुए हैं। न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रविवार को हुई इस घटना में हमने 19 लोगों को खो दिया। यह दुखद घटना है। मृत लोगों के लिए मेरे साथ प्रार्थना कीजिए, खासकर नौ मासूम बच्चों के लिए। उन्होंने न्यूयॉर्क शहर के अग्नि शमन विभाग को आग पर तेजी से काबू पाने के लिए धन्यवाद दिया।

     अग्निशमन विभाग के प्रमुख डेनियल नीजिससेग्रो भी मेयर एडम्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि आग अपार्टमेंट की दूसरी और तीसरी मंजिल पर एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में लगी। अपार्टमेंट का दरवाजा खुला छोड़ दिया गया था,  आग और धुआं 19 मंजिला इमारत में तेजी से फैल या।

       नीग्रो ने कहा कि यह दुखद घटना है। एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट में सूचना मिलते ही तीन अग्नि शमन वाहन मात्र तीन मिनट के भीतर मौके पर पहुंच गए थे। पूरी इमारत में धुआं भर गया था। हताहतों को निकालने के लिए भारी मशक्कत करना पड़ी। कई लोगों की झुलसने से तो कई की दम घुटने से मौत हो गई। 

      मेयर ने कहा कि आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। पीड़ितों के साथ पूरा शहर है। उनकी पूरी मदद की जाएगी। यह घटना बहुत ही त्रासदीपूर्ण व दर्दनाक है। हाल के दिनों की आग की यह बड़ी घटनाओं में से एक है।