home page
up abtk

उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न

सिसवा बाजार-महराजगंज-DVNA। उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के साथ ही चार दिवसीय लोक आस्था...
 | 
उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न

सिसवा बाजार-महराजगंज-DVNA। उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के साथ ही चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ संपन्न हो गया। गुरुवार की सुबह व्रती महिलाओं ने उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर 36 घंटे के निर्जला व्रत का पारण कर छठ पूजा संपन्न की। नगरपंचायत सोनौली सहित विभिन्न पंचायतो में डुबते और उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पित कर छठ पूजा सम्पन्न हो गया।
नगर के पोखरा टोला व श्रीरामजानकी मंदिर, खेखड़ा सहित सभी छठ घाटो पर शांयकालीन एवं प्रातःकालीन छठवर्ती महिलाएं पानी में खड़ा होकर भगवान भाष्कर की आराधना में जुटे रहे। भगवान भाष्कर के उपासना में जुटी छठवर्ती सुबह के समय घंटो सूर्याेदय का इंतजार करते रहे। आसमान में ललिमा को देख छठ व्रतियों नें भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित कर छठ पूजा सम्पन्न किया। श्यामकाट रोहिन नदी पर उत्साह में जुटे लोगो ने अतिशाबाजी की और घाटो पर ढ़ोल नगारे की गुंज बजता रहा। छठ व्रतियों के घर के समस्त परिवार घाटो पर छठ पूजा में लीन होते देखे गये ।
इस दौरान प्रेस क्लब ऑफ महराजगंज की तहसील इकाई निचलौल द्वारा सिसवा में प्रसाद वितरण का कार्यक्रम भी किया गया, जिसमें पत्रकारों के साथ सहयोग में स्काउट गाइड टीम भी मौजूद रही, इस के साथ ही कई और समाजसेवी संगठनों ने भी प्रसाद का वितरण व चाय वितरण किया।