home page

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

लखनऊ-DVNA। राजधानी लखनऊ में एक और बेटी चढ़ी दहेज लोभियों की बलि। काकोरी कोतवाली क्षेत्र...
 | 
नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

लखनऊ-DVNA। राजधानी लखनऊ में एक और बेटी चढ़ी दहेज लोभियों की बलि। काकोरी कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत शाहपुर भमरौली में एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लिपटा मिला।
मृतका सुशीला के भाई रामशंकर ने बताया कि सुशीला उम्र लगभग 25 वर्ष निवासिनी ग्राम मंझी निकरोजपुर थाना माल तहसील मलिहाबाद लखनऊ का विवाह 4 माह पूर्व शाहपुर भमरौली निवासी मोहित कुमार पुत्र छोटेलाल के साथ हुआ था। शादी के कुछ समय पश्चात ही सुशीला का पति मोहित अपने परिवार जनों के साथ सुशीला से आए दिन दहेज को लेकर मारपीट और गाली गलौज आदि किया करते थे, जिसके संबंध में सुशीला ने कोतवाली काकोरी में 4 सितंबर को प्रार्थना पत्र भी दिया था। सुशीला के भाई ने आरोप लगाते हुए कहा कि दहेज की मांग पूरी ना होने के कारण गुरुवार की रात मृतका के पति मोहित, ससुर छोटेलाल, देवर गुलशन, ननद किरण ने पड़ोसी इंद्रजीत और उसकी पत्नी के साथ मिलकर गरम पट्टी की रस्सी बना कर गले में लपेट कर गला घोट कर हत्या कर दी। सुबह पड़ोसियों के द्वारा सूचना मिलने पर जब हम लोग सुशीला के घर पर पहुंचे तो उसकी लाश घर की छत पर पड़ी मिली और शव के पास ही साक्ष्य के तौर पर टूटी हुई चूडिय़ां,पति मोहित की फ़ोटो और बीस रुपये मिले। टूटी मिली हुई चूडिय़ों का रंग और डिजाइन पड़ोसी इंद्रजीत की पत्नी की चूडिय़ों से मिलता है।
प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और मोहित को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।