home page
up abtk

फर्जी बिजली बिलों से परेशान हैं गरीब उपभोक्ता

चित्रकूट (DVNA)। नौजवान भारत सभा व बिगुल मजदूर दस्ता ने तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों...
 | 
फर्जी बिजली बिलों से परेशान हैं गरीब उपभोक्ता

चित्रकूट (DVNA)। नौजवान भारत सभा व बिगुल मजदूर दस्ता ने तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों में बिजली विभाग के फर्जी बिल भेजने पर रामनगर ब्लाक के अम्बेडकर पार्क में बैठक कर निर्णय लिया कि फर्जी बिलों की बाबत जिला प्रशासन को जानकारी देंगे।
सोमवार को उपभोक्ताओं ने कहा कि गांव में जो मीटर लगे हैं वह काम नहीं कर रहे। कई गांवों में दो वर्ष या उससे पहले ही मीटर लगाने के बाद गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले परिवारों को निरूशुल्क कनेक्शन देने की बात कहकर एक वर्ष तक बिजली का बिल जमा करने की बात कही थी। अब उन उपभोक्ताओं को दस से पचास हजार, एक लाख तक के बिल भेजे जा रहे हैं। कई लोगों के एक ही नाम से दो या तीन दिन भेजे गये हैं। गरीब, किसान, मजदूर बिल देने में सक्षम नहीं हैं। महंगाई में परिवार का गुजारा मुश्किल है। छप्परनुमा घर व झोपडी में रहने वाले एक बल्ब जलाकर रहते हैं। लॉकडाउन के समय भारी संकट होने पर प्रवासी मजदूर शहर से गांव लौटे हैं। काम किसी के पास नहीं है।
इस दशा में फर्जी बिजली बिल से ग्रामीण खासे परेशान हैं।
ग्रामीणों ने कहा कि बिजली बिल में सुधार कर मानक अनुसार बिजली बिल जमा कराया जाये। समस्याओं का निराकरण न होने पर जिला प्रशासन से मांग की है। बैठक में रवि, सुरेश, रामसलोने, चांद, राहुल, मुकेश, रामरहीश, प्रसेन, मित्रसेन, सुग्गन आदि शामिल रहे।